Move to Jagran APP

एनआईए ने छह आईएस संदिग्धों से फिर की पूछताछ

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आतंकी संगठन आइएस के छह संदिग्धों से लगातार दूसरे दिन भी पूछताछ की।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Thu, 30 Jun 2016 10:10 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2016 11:03 PM (IST)
एनआईए ने छह आईएस संदिग्धों से फिर की पूछताछ

हैदराबाद। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आतंकी संगठन आइएस के छह संदिग्धों से लगातार दूसरे दिन भी पूछताछ की। इन्हें 12 घंटों की पूछताछ के बाद बुधवार की रात को छोड़ दिया गया था। लेकिन गुरुवार की सुबह इन्हें फिर से अज्ञात स्थान पर ले जाकर पूछताछ की गई। वहीं हैदराबाद में बम धमाकों और फायरिंग की साजिश के आरोप में गिरफ्तार आइएस के पांच आतंकियों से भी लगातार पूछताछ जारी है।

loksabha election banner

गुरुवार की सुबह आइएस के छह संदिग्धों सैयद नैमत उल्लाह हुसैनी (42), मुजफ्फर हुसैनी रिजवान (29), मोहम्मद अताउल्लाह रहमान (30), अब्दुल (32), एएम अजहर (20) और मोहम्मद अरबाज अहमद (21) को दोबारा पकड़ के उन्हें हैदराबाद के अज्ञात स्थान पर ले जाकर उनसे इस साजिश में उनकी भूमिका के बारे में गहन पूछताछ की गई। दूसरे दौर की पूछताछ में इनसे नए सवाल पूछे गए। इस दौरान उनसे आइएस के पांच आतंकियों के साथ सवाल-जवाब किए गए।

अन्य पांच आतंकी मोहम्मद (24), उसका भाई मोहम्मद इब्राहिम (29), हबीब मोहम्मद (32), मोहम्मद इरफान उर्फ याकीस (26) और अब्दुल्लाह बिन अहमद अल अमूदी उर्फ फहद (30) की कल की गिरफ्तारी के बाद से ही उनसे कड़ी तफ्तीश चल रही है। एनआइए के सूत्रों का कहना है कि बम प्लांट करने और शापिंग मॉल में अंधाधुंध फायरिंग करने की इस साजिश को वक्त रहते नाकाम कर लिया गया है।

पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट ने बताया थर्ड जेंडर की परिभाषा, समलैंगिक इस कैटेगरी में नहीं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.