PreviousNext

कनाडा पुलिस आयुक्त से बातचीत के एजेंडे में सिख दंगा

Publish Date:Thu, 20 Oct 2016 12:17 AM (IST) | Updated Date:Thu, 20 Oct 2016 01:46 AM (IST)
कनाडा पुलिस आयुक्त से बातचीत के एजेंडे में सिख दंगा
पॉलसन गुरुवार को यहां 21वीं सदी में पुलिसिंग के विषय पर डीपी कोहली स्मारक आख्यान देंगे। इसके अतिरिक्त वह सिन्हा से चर्चा करेंगे।

नई दिल्ली, प्रेट्र । रॉयल कनाडा माउंटेड पुलिस के आयुक्त बॉब पॉलसन की भारत यात्रा के दौरान चर्चा के एजेंडे में सिख दंगा भी रहेगा। सीबीआइ निदेशक अनिल सिन्हा के साथ उनकी वार्ता में 1984 के सिख विरोधी दंगा से संबंधित एक न्यायिक अनुरोध समेत भारत के कम से कम तीन न्यायिक अनुरोधों और 13 प्रत्यर्पण मामलों पर चर्चा होने की संभावना है।

पॉलसन गुरुवार को यहां 21वीं सदी में पुलिसिंग के विषय पर डीपी कोहली स्मारक आख्यान देंगे। इसके अतिरिक्त वह सिन्हा से चर्चा करेंगे। इस चर्चा के दौरान भ्रष्टाचार , साइबर अपराध और कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर से जुड़े सिख विरोधी दंगे के एक गवाह की जांच से जुड़े कम से कम तीन न्यायिक अनुरोधों का मुद्दा उठने की उम्मीद है।

उल्लेखनीय है कि सीबीआइ ने गुरु द्वारा पुल बंगश में सिख विरोधी दंगे से संबंधित बाड़ा हिंदू राव में दर्ज प्राथमिकी की जांच की थी। सीबीआइ ने क्लोजर रिपोर्ट में कहा था कि वह एक चश्मदीद गवाह के बेटे नरिंदर सिंह से संपर्क नहीं कर सकी , जिसके बारे में माना जाता है कि वह कनाडा में है। सूत्रों ने बताया कि इसके अलावा भारत संभवत: प्रत्यर्पण के 13 अनुरोधों का मुद्दा उठाएगा, जो प्रक्रियाधीन हैं। इनमें आतंकवाद और मादक पदार्थो की तस्करी के आरोपों का सामना करने वाले कुछ वांछित लोग शामिल हैं।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Sikh riot on the agenda talks with Canada police commisioner(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

जम्मू कश्मीर से AFSPA हटाने के हालात नहीं : केंद्रचना दाल, चीनी की कीमतों पर अंकुश को केंद्र ने कसी कमर
यह भी देखें

संबंधित ख़बरें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »