PreviousNext

दिल्ली के धौलाकुआं से एयरपोर्ट तक सिग्नल फ्री योजना को मंजूरी

Publish Date:Sat, 12 Aug 2017 09:43 PM (IST) | Updated Date:Sat, 12 Aug 2017 09:43 PM (IST)
दिल्ली के धौलाकुआं से एयरपोर्ट तक सिग्नल फ्री योजना को मंजूरीदिल्ली के धौलाकुआं से एयरपोर्ट तक सिग्नल फ्री योजना को मंजूरी
अक्टूबर से काम होगा शुरू 18 महीने में पूरी होगी योजना...

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। धौलाकुआं से इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बीच एनएच 8 को सिग्नल फ्री बनाने की योजना को मंजूरी मिल गई है। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी 14 अगस्त को आधारशिला करेंगे।

धौलाकुआं से एयरपोर्ट के बीच तीनों रेड लाइट बंद कर दी जाएंगी और ट्रैफिक को एयरपोर्ट के लिए बनाए गए फ्लाईओवर के नीचे से यू टर्न कराया जाएगा तो इस रोड पर ट्रैफिक जाम नहीं लगेगा।

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के अनुसार, इस योजना के लिए 260 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है। निर्माण कार्य 18 महीने में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। इस परियोजना के लिए रक्षा मंत्रालय ने 13 एकड़ जमीन राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) को हस्तांतरित करने की सहमति दे दी है।

यह भी पढ़ेंः चोटी काटने का भूत अब गुजरात भी पहुंचा, गृह राज्यमंत्री ने मांगी रिपोर्ट

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Signal Free plan Approved for airport to Dhaula Kuan in Delhi(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

बच्चों की मौत पर पीएम दुखी, अनुप्रिया पटेल को गोरखपुर भेजाभारी बारिश से कई राज्यों में बाढ़, असम में 5 की मौत, उत्तराखंड में 2 छात्र बहे
यह भी देखें