Move to Jagran APP

अब खुद ही भ्रमित दिखने लगे हैं सिद्धू, 'आप' से अभी तक नहीं मिला आश्वासन

राज्यसभा से इस्तीफा देने के बाद नवजोत सिद्धू अब खुद ही भ्रमित दिख रहे हैं अभी तक उन्होंने भाजपा से औपचारिक इस्तीफा तक नहीं दिया है।

By kishor joshiEdited By: Published: Mon, 25 Jul 2016 11:23 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jul 2016 01:41 AM (IST)
अब खुद ही भ्रमित दिखने लगे हैं सिद्धू, 'आप' से अभी तक नहीं मिला आश्वासन

आशुतोष झा, नई दिल्ली। पांच दिन पहले राज्यसभा से इस्तीफा देकर राजनीतिक छक्का जड़ने वाले नवजोत सिंह सिद्धू अब खुद ही भ्रमित दिखने लगे हैं कि बॉल सीमा रेखा से पार गई थी या नहीं। जो भी हो फिलहाल यह दिखने लगा है कि उनका हिट सही निशाने पर नहीं बैठा। खासतौर से आम आदमी पार्टी की ओर से कोई ठोस आश्वासन न मिलने के कारण वह आज भी उतने ही असमंजस में हैं जितना पहले थे। उनके सामने ऐसी कोई स्पष्ट राह नहीं दिख रही है जिसकी वह खुलेआम घोषणा कर सकें।

loksabha election banner

कुछ दिनों की चुप्पी के बाद सिद्धू सोमवार को दिल्ली में पत्रकारों से रूबरू हुए लेकिन कहने को कुछ खास नहीं था। वह उतना ही बोले जितना पहले भी लिखा जाता रहा है। उन्होंने 2014 लोकसभा चुनाव में अमृतसर से टिकट न दिए जाने का उलाहना दिया और खुलासा किया कि उन्होंने इस्तीफा इसलिए दिया कि उन्हें पंजाब से दूर रहने को कहा गया था। पर सिद्धू इसका जवाब देने के लिए भी नहीं रुके कि भाजपा ने उन्हें न केवल राज्यसभा मे भेजा था बल्कि वह शुरू से पंजाब भाजपा कोरग्रुप के सदस्य भी थे।

पढ़ें- सिद्धू ने भाजपा नेतृत्व के सिर फोड़ा इस्तीफे का ठीकरा

आज के दिन भी वह उस कोरग्रुप के सदस्य हैं जो प्रदेश से संबंधित रणनीतियों पर फैसले लेती है। बल्कि सूत्रों का तो यह कहना है कि अकालियों से रिश्ता तोड़ने की शर्त रखकर वह पिछले ढ़ाई तीन साल से कोरग्रुप में नहीं जा रहे हैं।

पर बड़ी बात यह है कि जो सिद्धू लगातार भाजपा पर उंगली उठा रहे हैं उसने पार्टी से नाता तोड़ने की औपचारिक घोषणा क्यों नहीं की है? जाहिर है कि वह असमंजस में हैं। आम आदमी पार्टी की ओर से खुलकर कहा गया है कि उनके संगठन में हर कोई आम आदमी की तरह आता है। किसी एक सदस्य ने तो यह भी कहा कि वह आप में आते हैं तो अभी चुनाव लड़ने को नहीं मिलेगा। सूत्र बताते हैं कि इन घटनाओं के बारे में शायद सिद्धू ने पहले सोचा ही नहीं था।

पढ़ें- सिद्धू 'आप' में होंगे शामिल लेकिन समय अभी तय नहीं : संजय सिंह

वैसे भी राज्यसभा से इस्तीफे के तत्काल बाद वह जिस तरह पंजाब में लहर पैदा करने में सफल हुए थे, पिछले पांच सात दिनों में वह ठंडा पड़ गया है। शायद दिल्ली आकर सिद्धू ने उसे ही फिर से उभारने की कोशिश की है। सोमवार को भी उन्होंने पंजाब की सेवा की ही रट लगाई लेकिन उतनी ही बार अमृतसर का भी नाम दोहराते रहे। जो भी हो फिलहाल यह यह स्पष्ट नहीं है कि पंजाब में रहकर पंजाब की सेवा करना चाहते हैं या फिर दिल्ली में रहकर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.