Move to Jagran APP

इस भारतीय बल्लेबाज ने दिखाया जलवा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ठोक दिया दोहरा शतक

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस भारतीय बल्लेबाज ने दोहरा शतक लगाया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 19 Feb 2017 02:47 PM (IST)Updated: Sun, 19 Feb 2017 09:56 PM (IST)
इस भारतीय बल्लेबाज ने दिखाया जलवा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ठोक दिया दोहरा शतक
इस भारतीय बल्लेबाज ने दिखाया जलवा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ठोक दिया दोहरा शतक

नई दिल्ली, संजय सावर्ण। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीन दिवसीय अभ्यास मैच में एक तरफ जहां इंडिया ए के लगभग सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे वहीं दूसरी तरफ मुंबई के इस 22 वर्षीय बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलियन अटैक की धज्जियां उड़ा दी।

loksabha election banner

210 गेंदों पर 202 रन की तूफानी पारी

इंडिया ए के लिए खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने महज 210 गेंदों पर 202 रन बनाए और नाबाद रहे। श्रेयस ने अपनी पारी में कुल 27 चौके और 7 छक्के लगाए। श्रेयस की इस पारी के दम पर भारत ने पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 403 रन बनाए। श्रेयस के अलावा इंडिया ए की तरफ से कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया। श्रेयस के बाद कृष्णप्पा गौतम एक मात्र ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने सबसे ज्यादा 74 रन की पारी खेली।

बांग्लादेश के खिलाफ भी खेली थी कमाल की पारी

इससे पहले एकमात्र टेस्ट मैच की सीरीज खेलने आई बांग्लादेश की टीम के खिलाफ भी अभ्यास मैच में श्रेयस ने कमाल की बल्लेबाजी की थी। दो दिवसीय अभ्यास मैच की पहली पारी में श्रेयस ने बांग्लादेश के खिलाफ भी 100 रन की पारी खेली थी।

कौन हैं श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर मुंबई के बल्लेबाज हैं। उन्हें आक्रामक टॉप ऑर्डर बल्लेबाज के तौर पर जाना जाता है। श्रेयस सबसे पहले तब लाइमलाइट में आए थे जब वर्ष 2015 की आइपीएल नीलामी में उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स ने 2.6 करोड़ रुपए में खरीदा था। इसके बाद उन्होंने अपनी टीम के लिए इस वर्ष गजब की बल्लेबाजी की। दिल्ली टीम के लिए ओपनिंग बल्लेबाज की जिम्मेदारी निभाते हुए श्रेयस ने 14 मैचों में 439 रन बनाए थे और उन्हें इस वर्ष आइपीएल इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर से सम्मानित किया गया था। इसके बाद श्रेयस ने वर्ष 2015-16 रणजी ट्रॉफी में गजब की बल्लेबाजी की थी। इस सीजन में उन्होंने 73.88 की औसत से 1321 रन बनाए थे। इसके अलावा फाइनल में उन्होंने अपनी टीम मुंबई के लिए शतक लगाया था और उनकी इस पारी के दम पर मुंबई ने 41वीं बार रणजी फाइनल जीता था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.