PreviousNext

भाजपा चुनाव जीत सकती है, लेकिन कश्मीर नहीं बचा सकती: शिवसेना

Publish Date:Mon, 19 Jun 2017 02:52 PM (IST) | Updated Date:Mon, 19 Jun 2017 03:12 PM (IST)
भाजपा चुनाव जीत सकती है, लेकिन कश्मीर नहीं बचा सकती: शिवसेनाभाजपा चुनाव जीत सकती है, लेकिन कश्मीर नहीं बचा सकती: शिवसेना
शिवसेना ने कहा कि आज सबसे बड़ा सवाल यह है कि हमें कब तक शहीद सुरक्षाकर्मियों की संख्या गिननी चाहिए?

मुंबई, पीटीआई। शिवसेना भले ही एनडीए सरकार का सहयोगी दल है, लेकिन वो भारतीय जनता पार्टी पर हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ता है। इस बार उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के मुखपत्र सामना के जरिए भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह पर निशाना साधा है। 

शिवसेना ने आज भाजपापर हमले तेज करते हुए और इसके अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव में जीत हासिल कर सकती है और राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार को जितवा सकती है, लेकिन कश्मीर को बचाने में सक्षम नहीं है।

शिवसेना ने अपने मुखपत्र 'सामना' के संपादकीय में कहा, 'अमित शाह और उनकी पार्टी की निगाहें महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव पर हैं। मध्यावधि चुनाव के नतीजों की बजाय है, हम इसको लेकर चिंतित हैं कि कश्मीर और हिंसा प्रभावित दार्जिलिंग में क्या होगा?' पार्टी ने यह हमला उस वक्त किया है जब शाह ने एक दिन पहले शिवसेना पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे से उनके आवास 'मातोश्री' में मुलाकात की थी।

शिवसेना ने कहा कि आज सबसे बड़ा सवाल यह है कि हमें कब तक शहीद सुरक्षाकर्मियों की संख्या गिननी चाहिए? पार्टी ने कहा, 'अमित शाह ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी। परंतु क्या हमारा कश्मीर, भारत के नक्शे में रहेगा?' शिवसेना ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती सैनिकों पर हमले करने वाले युवकों का सरेआम समर्थन कर रही हैं और कश्मीर में मौजूदा हालात के लिए जवानों को जिम्मेदारी ठहरा रही हैं।

उन्‍होंने कहा, 'जब शिवसेना किसानों के बारे में बात करती है और मुद्दों पर राष्ट्रवादी रुख अपनाती है, तो हमें सबक सिखाने के प्रयास किए जाते हैं। परंतु भाजपा की ओर से महबूबा के खिलाफ एक शब्द नहीं बोलती है। इसके उलट वे इनका समर्थन कर रहे हैं।' शिवसेना ने कहा कि महाराष्ट्र प्राथमिकता नहीं होनी चाहिए। कश्मीर और दार्जिलिंग में हालात काबू से बाहर जा रहे हैं जहां निर्दोष लोगों को मारा जा रहा है। ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में किसी को हालात का राजनीतिक फायदा उठाने का प्रयास नहीं करना चाहिए।

गौरतलब है कि भाजपाअध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के घर पर जाकर उनसे मुलाकात की थी। इस दौरान लगभग 75 मिनट दोनों की बीच चर्चा हुई थी।
 

इसे भी पढ़ें: राष्‍ट्रपति पद के लिए भागवत का नाम रख शिवसेना ने की गलती- संघ

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Shiv Sena slams Shah says BJP may win polls but can it save Kashmir(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

सुप्रीम कोर्ट से डीएमआरसी को नही मिली राहत, चुकाने होंगे 60 करोड़ रुपएमणिपुर में मूसलधार बारिश के कारण तबाही, सरकार ने शुरू किया राहत कैंप
यह भी देखें