PreviousNext

राजग उम्मीदवार से नाखुश शिवसेना, कोविंद का नाम पसंद नहीं

Publish Date:Mon, 19 Jun 2017 10:16 PM (IST) | Updated Date:Tue, 20 Jun 2017 12:38 PM (IST)
राजग उम्मीदवार से नाखुश शिवसेना, कोविंद का नाम पसंद नहींराजग उम्मीदवार से नाखुश शिवसेना, कोविंद का नाम पसंद नहीं
राष्ट्रपति पद पर दलित समाज के किसी व्यक्ति को सिर्फ दलित समाज का ध्यान रखकर नहीं बैठाना चाहिए।

राज्य ब्यूरो, मुंबई : शिवसेना को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में रामनाथ कोविंद का नाम रास नहीं आया। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने साफ कर दिया है कि दलित समाज का मत पाने के लिए यदि दलित नाम दिया जा रहा है, तो उसमें उनकी कोई रुचि नहीं है।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति पद पर दलित समाज के किसी व्यक्ति को सिर्फ दलित समाज का ध्यान रखकर नहीं बैठाना चाहिए। राष्ट्रपति पूरे देश का भला करनेवाला होना चाहिए। यदि इस दृष्टि से कोई उम्मीदवार चुना गया होता, तो हम साथ रहते। लेकिन वोटों की राजनीति करने के लिए किसी दलित को उम्मीदवार बनाया जाना शिवसेना को मंजूर नहीं है। उद्धव ने बालासाहब ठाकरे को याद करते हुए कहा कि वह कहते थे कि भारत हिंदू राष्ट्र है। इसी दृष्टि से हमने हिंदुत्व और देशहित में मोहन भागवत का नाम सुझाया था। यदि उसमें कोई अड़चन थी, तो देश में हरित क्रांति लानेवाले कृषि वैज्ञानिक एमएस स्वामीनाथन को उम्मीदवार बनाया जा सकता था। उद्धव सोमवार शाम शिवसेना के स्थापना दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद होंगे NDA के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार

शिवसेना के प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य संजय राउत के अनुसार राष्ट्रपति पद के राजग उम्मीदवार के नाम की घोषणा के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उद्धव ठाकरे से फोन पर संपर्क कर उनसे कोविंद के नाम पर समर्थन का आग्रह किया। इसके जवाब में उद्धव ने कहा था कि वह अपनी पार्टी की बैठक के बाद ही इस संबंध में कोई निर्णय कर पाएंगे। लेकिन उन्होंने इस संबंध में अपना रुख सोमवार को ही स्पष्ट कर दिया। रविवार को शाह के साथ मुलाकात में उद्धव ने बिना नाम जाने राजग प्रत्याशी को समर्थन देने में असमर्थता जाहिर कर दी थी।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Shiv Sena not happy with Kovind name(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

राष्ट्रपति चुनावः NDA के दलित कार्ड के जवाब में विपक्ष का दलित महिलात्वरित टिप्पणी: पीएम मोदी के मास्टर स्ट्रोक से चित विपक्षी राजनीति
यह भी देखें