Move to Jagran APP

बैन हटने के बाद फिर उसी एयर इंडिया के विमान में शिवसेना सांसद गायकवाड़

यात्रा प्रतिबंध हटाए जाने के बाद शिवसेना सांसद गायकवाड़ एयरइंडिया ने उसी विमान में सीट बुक की जिसके स्‍टाफ पर हमला करने के कारण उनपर प्रतिबंध लगाया गया था।

By Monika minalEdited By: Published: Mon, 10 Apr 2017 10:09 AM (IST)Updated: Mon, 10 Apr 2017 12:51 PM (IST)
बैन हटने के बाद फिर उसी एयर इंडिया के विमान में शिवसेना सांसद गायकवाड़
बैन हटने के बाद फिर उसी एयर इंडिया के विमान में शिवसेना सांसद गायकवाड़

नई दिल्‍ली (जेएनएन)। गत शुक्रवार को यात्रा प्रतिबंध हटाए जाने के बाद शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ सोमवार को एयरइंडिया के जरिए पुणे से दिल्‍ली की यात्रा कर रहे हैं,  हालांकि अभी भी एयरइंडिया के स्टाफ गायकवाड़ से नाराज हैं क्योंकि उन्होंने अपने दुर्व्यवहार के लिए स्टाफ से माफी नहीं मांगी।  

loksabha election banner

शिवसेना ने दी थी धमकी

शिवसेना ने धमकी दी कि अगर गायकवाड़ पर लगा प्रतिबंध नहीं हटा तो वे सोमवार रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिनर का बहिष्‍कार करेंगे। सूत्रों के अनुसार, गायकवाड़ ने सोमवार सुबह 7.40 बजे की फ्लाइट (AI 852) बुक की। बता दें कि यह वही विमान जिसके कारण वे विवादों के घेरे में आ गए थे और एयर इंडिया ने उन पर प्रतिबंध लगा दिया था। गत 23 मार्च को एयर इंडिया के कर्मचारी को गायकवाड़ ने धक्का दिया था और चप्पल से हमला किया था क्योंकि बिजनेस क्लास की टिकट होने के बावजूद उन्हें इकोनॉमी क्लास में अपना सफर तय करना पड़ा था।

सभी यात्री वीवीआइपी: एयर इंडिया

एयरइंडिया के सूत्रों ने बताया उन्होंने वीवीआइपी के यात्रा के लिए कोई विशेष व्यवस्था का इंतजाम नहीं किया हुआ है। हमारे लिए हर यात्री वीवीआइपी है और उन्हें हर संभव सुविधा मिलनी चाहिए। इसके अलावा सांसद के साथ यात्रा करने वाले एयरलाइंस के कर्मचारियों को भी सुविधाजनक नहीं लग रहा क्योंकि उन्होंने एयरलाइन के क्रू से अपने दुर्व्‍यवहार के लिए माफी नहीं मांगी है।  प्राइवेट एयरलाइन के एक अधिकारी ने बताया कि पहली बार एयरलाइंस ने बुरे व्यवहार के लिए किसी यात्री के खिलाफ कार्रवाई की जो विमान में हर किसी के लिए खतरनाक साबित हो सकता था।

प्रतिबंध हटने से खुश नहीं एयरलाइन

विमानन मंत्रालय की ओर से गायकवाड़ पर लगे प्रतिबंध को हटाने की दी गयी अनुमति से एयरलाइन परेशान है। मंत्रालय की ओर से दिल्‍ली पुलिस पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि उसने गायकवाड के खिलाफ तीन शिकायतों- एयरइंडिया, विमान के स्टाफ और अवैध तौर पर एयरक्राफ्ट रखने पर कार्रवाई नहीं की।

प्राइवेट एयरलाइन अधिकारी ने बताया कि हम मंत्रालय से उस विमान के क्रू व अन्य यात्रियों की सुरक्षा का आग्रह करते हैं जिसमें गायकवाड़ यात्रा करेंगे। सरकार ने गायकवाड को विमान यात्रा की फिर से अनुमति दे दी है पर इसके साथ ही उस विमान की सुरक्षा की जिम्मेवारी भी सरकार को लेनी चाहिए। हम सब डरे हुए हैं और अन्‍य यात्री भी उनके साथ विमान में सुरक्षित महसूस नहीं करेंगे।‘

यह भी पढ़ें: अब उड़ सकेंगे गायकवाड, AI के बाद निजी एयरलाइंस ने भी हटाया प्रतिबंध


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.