PreviousNext

भारत की धरती से शिंजो एबी ने दी पाक को नसीहत,कहा- बंद करो आतंकवाद

Publish Date:Thu, 14 Sep 2017 02:21 PM (IST) | Updated Date:Thu, 14 Sep 2017 02:58 PM (IST)
भारत की धरती से शिंजो एबी ने दी पाक को नसीहत,कहा- बंद करो आतंकवादभारत की धरती से शिंजो एबी ने दी पाक को नसीहत,कहा- बंद करो आतंकवाद
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को मुंबई और पठानकोट में हुए आतंकी हमले के गुनाहगारों को सजा देनी चाहिए।

अहमदाबाद, जेएनएन। दो दिवसीय भारत दौरे पर आए जापान के पीएम शिंजो एबी ने भारत को बुलेट ट्रेन की सौगात दी तो पाकिस्तान को खूब खरी खोटी सुनाई। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को मुंबई और पठानकोट में हुए आतंकी हमले के गुनाहगारों को सजा देनी चाहिए। उन्होंने आतंक की आलोचना करते हुए पूरे विश्व में शांति की कामना भी की।

इसके साथ ही पीएम मोदी और पीएम एबी ने उत्तरी कोरिया को परुमाणु परीक्षण और बैलिस्टिक मिसाइल प्रोग्राम की कड़ी निंदा की। तो वहीं पीएम मोदी और पीएम शिंजो एबी ने पाकिस्तान से आतंकवादी हमलों के दोषियों को सजा देने की बात कही।

दोनों देशों ने आतंकी संगठनों अलकायदा, आईएसआईएस, जैश ए मोहम्मद और लश्कर तैयबा के खिलाफ साझा सहयोग को और मजबूत बनाने पर जोर दिया है।

शिंजो एबी ने भारत के साथ दोस्ती पर जोर दिया है। उन्होंने कहा है कि ताकतवर जापान भारत के हित में है और मजबूत भारत जापान के हित में है। जापान और भारत के बीच का सहयोग केवल द्विपक्षीय नहीं रहा, यह यह विशेष सामरिक और वैश्विक साझेदारी में विकसित हुआ है। भारत और जापान स्वतंत्रता, लोकतंत्र, मानव अधिकार और कानून का नियम जैसे बुनियादी मूल्यों को साझा करते हैं।

पीएम आबे ने आतंक को लेकर पाक की भी आलोचना की है। उन्होंने साझा बयान में मुंबई और पठानकोट हमले का जिक्र करते हुए कहा कि पाक को आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: शिंजो एबी का मनमोहक भाषण, नमस्कार से शुरूआत और धन्यवाद से अंत

 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Shinzo Abe Warned Pakistan says Stop Terrorism(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

शिवसेना ने साधा बुलेट ट्रेन पर निशाना, बताया- ‘पीएम का अमीरों वाला सपना’जापान-भारत के बीच अहम समझौते, पीएम मोदी ने कहा- भारत में खुलें अधिक जापानी रेस्‍तरां