Move to Jagran APP

धवन को टीम में शामिल किया जाना गलत फैसला, आखिरकार क्यों हुआ ऐसा

धवन ने एक बार फिर से टीम को निराश किया और साबित कर दिया कि टीम में उनको शामिल किया जाना एक गलत फैसला साबित हुआ।

By sanjay savernEdited By: Published: Fri, 30 Sep 2016 09:59 AM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2016 03:18 PM (IST)
धवन को टीम में शामिल किया जाना गलत फैसला, आखिरकार क्यों हुआ ऐसा

नई दिल्ली, संजय सावर्ण। कोलकाता टेस्ट में भारतीय ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन को मौका दिया गया जबकि उनकी जगह अच्छे फॉर्म में चल रहे गंभीर को मौका दिया जा सकता था। धवन को खराब फॉर्म की वजह से पिछले टेस्ट मैचों में ड्रॉप किया गया था लेकिन आखिरकार ऐसा क्या हो गया कि उन्हें इस टेस्ट में शामिल कर लिया गया। ये एक ऐसी गलती है जो जानबूझकर की गई है।

loksabha election banner

सही नहीं रहा धवन को टीम में शामिल करने का फैसला

कोलकाता टेस्ट के लिए बेशक धवन को गंभीर से ज्यादा काबिल मानते हुए टीम में जगह दी गई मगर एक बार फिर से उन्होंने निराश ही किया। कोलकाता टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 10 गेंदों का सामना किया और सिर्फ एक रन बनाकर आउट हुए। जजब भारत का स्कोर एक रन था तभी धवन बोल्ड हो गए और टीम को प्रेशर में डाल दिया।

काफी खराब फॉर्म में हैं धवन

पिछले कुछ समय से टेस्ट प्रारूप में धवन का फॉर्म निराश करने वाला रहा है। उनके इसी फॉर्म की वजह से लोकेश को टीम में जगह मिली और उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया गया। धवन के बल्ले से टेस्ट में आखिरी शतक वर्ष 2015 में निकला था और उसके बाद से वो लगातार टेस्ट मैचों में फ्लॉप हो रहे हैं। अपने डेब्यू मैच में भारतीय सरजमीं पर 187 रन की पारी खेलने के बाद 11 इनिंग में उन्होंने महज 23 की औसत से महज 207 रन बनाए हैं और 45 रन नाबाद उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.