Move to Jagran APP

श्रीलंका में धवन का एक और धमाका, लगा दिया अपना सबसे तेज शतक

धवन ने श्रीलंका के खिलाफ भारत की तरफ से वनडे का सबसे तेज शतक लगाया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 20 Aug 2017 08:19 PM (IST)Updated: Mon, 21 Aug 2017 10:21 AM (IST)
श्रीलंका में धवन का एक और धमाका, लगा दिया अपना सबसे तेज शतक
श्रीलंका में धवन का एक और धमाका, लगा दिया अपना सबसे तेज शतक

 नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने श्रीलंका के खिलाफ पांच वनडे मैचों के पहले मुकाबले में एक बार फिर से अपने बल्ले का जौहर दिखाया। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के बाद वनडे मैच में भी धवन का धमाका मेजबान टीम के खिलाफ जारी रहा। पहले वनडे मैच में धवन की शानदार बल्लेबाजी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। 

loksabha election banner

71 गेंदों पर पूरे किए 100 रन

शिखर धवन ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 71 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। धवन ने इस दौरान 16 चौके और दो छक्के लगाए। ये धवन के वनडे करियर का 11वां शतक था। इसके अलावा धवन अब वनडे क्रिकेट में श्रीलंका के खिलाफ सबसे तेज शतक लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने वनडे में इससे तेज शतक नहीं लगाया था। इसके अलावा ये धवन के वनडे करियर का भी सबसे तेज शतक रहा। 

ऐसी रही धवन की पारी

शिखर धवन ने इस मैच में कुल 90 गेंदों का सामना किया और नाबाद 132 रन की पारी खेली। उनका स्ट्राइक रेट 146.67 का रहा और अपनी पारी के दौरान उन्होंने कुल 20 चौके और 3 छक्के लगाए। धवन ने कप्तान विराट के साथ नाबाद 197 रन की साझेदारी की।  

टेस्ट में भी की थी जबरदस्त बल्लेबाजी

धवन को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से ठीक पहले मुरली विजय की जगह टीम में बुलाया गया था। विजय चोटिल थे और धवन को यहां खेलने का मौका मिला। धवन ने इस मौके का भरपूर फायदा उठाया और तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में कमाल की बल्लेबाजी की। धवन ने तीन टेस्ट मैचों में दो शतक लगाए और इस दौरान अपने टेस्ट करियर का सबसे बेस्ट स्कोर (190 रन) भी बनाया। ये शतक श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने पहले टेस्ट मैच में लगाया था इसके बाद तीसरे टेस्ट मैच में भी उन्होंने 119 रन की पारी खेली। धवन श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैचों की सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज भी चुने गए थे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.