Move to Jagran APP

इस पूर्व सीएम के बेटे ने कहा, 'समझदार पशु की तरह मुझे करना चाहिए ये काम'

दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित ने कांग्रेस के प्रति नाराजगी जताते हुए संकेत दिए हैं कि वह दूसरे 'विकल्पों' को तलाश रहे हैं।

By Amit MishraEdited By: Published: Tue, 26 Jul 2016 07:29 PM (IST)Updated: Wed, 27 Jul 2016 07:49 AM (IST)
इस पूर्व सीएम के बेटे ने कहा, 'समझदार पशु की तरह मुझे करना चाहिए ये काम'

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। दिल्ली मेंं संगठन को मजबूत कर खोया जनाधार वापस पाने में जुटी कांग्रेस मेंं विरोध के स्वर भी उठ रहे हैं। पूर्वी दिल्ली के पूर्व सांसद संदीप दीक्षित द्वारा ब्लॉग मेंं प्रदेश कांग्रेस के नेतृत्व से नाराजगी जताने के बाद अब दिल्ली के कई अन्य नेताओंं ने प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। मंगलवार को कांग्रेस के कुछ नेता दिल्ली प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको से मिलेे और अजय माकन की शिकायत की।

loksabha election banner

संदीप दीक्षित ने दिए विकल्प तलाशने के संकेत

एक वेबसाइट के लिए लिखे ब्लॉग मेंं दिल्ली की मुख्यमत्री रहींं शीला दीक्षित के पुत्र और पूर्व सांसद संंदीप दीक्षित ने कांंग्रेस के प्रति नाराजगी जताते हुए संंकेत दिए हैं कि वह दूसरे विकल्पोंं को तलाश रहे हैं। उन्होंंने लिखा है कि प्रदेश कांंग्रेस की कमान अब ऐसे शख्स के हाथोंं मेंं है, जिसने हमेशा उनकी मांं के खिलाफ काम किया।

'आप' के खिलाफ भाजपा ने जारी की जन चार्जशीट, मांगा केजरीवाल का इस्तीफा

कांंग्रेस की तरफ से कॉमनवेल्थ गेम्स, बिजली मीटर और बिल के मामले मेंं गलत रिपोर्ट पेश की जिससे शीला दीक्षित की छवि को नुकसान पहुंंचा। उन्होंंने कांंग्रेस के कुछ नेताओंं पर मीडिया के गलत इस्तेमाल का भी आरोप लगाया। उन्होंंने आगे लिखा है, 'जब मेरी ही पार्टी ने मुझे हरे मैदान से बाहर कर दिया है तो मुझे क्या करना चाहिए? किसी समझदार पशु की तरह मुझे ऐसी जगह पर चरने के लिए चले जाना चाहिए जहांं पर मुझे चारे के साथ-साथ सम्मान भी मिले।'

योगेंद्र यादव बनाएंगे नई राजनीतिक पार्टी, 31 जुलाई को हो सकता है ऐलान

कांग्रेस नेताओंं ने की शिकायत

मंगलवार को सुखबीर शर्मा, जितेंंद्र जीतू, डॉ. आरबी सिंह, संदीप तंवर सहित कई नेता प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको से मिलेे और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की शिकायत की। उनकी शिकायत है कि प्रदेश नेतृत्व वरिष्ठ नेताओंं व कार्यकर्ताओंं की उपेक्षा कर रहा है जिससे पार्टी को नुकसान हो रहा है। इससे दिल्ली कांग्रेस की गुटबाजी भी सामने आ गई है। शिकायत करने वाले नेताओंं मेंं से कई पूर्व सांसद संदीप दीक्षित और जय प्रकाश अग्रवाल के समर्थक बताए जाते हैं।

आशुतोष ने कहा नहीं डरते हम, भाजपा चाहे तो केजरीवाल को करवा दे गिरफ्तार

संगठन मेंं जगह पाने की होड़

बताया जा रहा है कि माकन के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले नेता संगठन मेंं जगह पाने की कोशिश कर रहे हैं। जल्द ही कांग्रेस अध्यक्षोंं की सूची जारी होने वाली है। इसके साथ ही प्रदेश कार्यकारिणी कीी भी शीघ्र घोषणा होगी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कार्यकारिणी मेंं जगह हासिल करने के साथ ही अपने लोगोंं को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दिलाने की कोशिश मेंं लगे हुए हैं। वहींं, इस मामले मेंं दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने कोई प्रतिक्रिया नहींं दी है। उनके समर्थकोंं का कहना है कि माकन के नेतृत्व मेंं कांग्रेस मजबूत हो रही है और नगर निगम उपचुनाव मेंं सफलता मिली है। अब पार्टी का ध्यान अगले वर्ष होने वाले नगर निगम चुनाव पर है।

विधायकों की गिरफ्तारी के विरोध में कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी 'आप'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.