Move to Jagran APP

मुलायम से मिलने के बाद बोले शरद, कायम रहेगा महागठबंधन

बिहार में महागठबंधन से अलग हुई समाजवादी पार्टी को मनाने की कोशिशें तेज हो गई हैं। इस क्रम में जदयू अध्यक्ष शरद यादव दिल्ली स्थित सपा सुप्रीमो से मिलने उनके घर पहुंचे। मुलायम से मिलने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए शरद यादव ने कहा कि हमारे बीच राष्ट्रीय मुद्दे पर बात हुई। इसके साथ ही हमने बिहार चुनाव के मुद्दे पर भी बात की। उन्होंने कहा कि सीटों के मुद्दे पर हम आगे बात करेंगे। शरद यादव ने कहा कि महागठबंधन पहले की तरह आज भी कायम है।

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Thu, 03 Sep 2015 06:33 PM (IST)Updated: Thu, 03 Sep 2015 09:29 PM (IST)
मुलायम से मिलने के बाद बोले शरद, कायम रहेगा महागठबंधन

नई दिल्ली। बिहार में महागठबंधन से अलग हुई समाजवादी पार्टी को मनाने की कोशिशें तेज हो गई हैं। इस क्रम में जदयू अध्यक्ष शरद यादव दिल्ली स्थित सपा सुप्रीमो से मिलने उनके घर पहुंचे। मुलायम से मिलने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए शरद यादव ने कहा कि हमारे बीच राष्ट्रीय मुद्दे पर बात हुई। इसके साथ ही हमने बिहार चुनाव के मुद्दे पर भी बात की। उन्होंने कहा कि सीटों के मुद्दे पर हम आगे बात करेंगे। शरद यादव ने कहा कि महागठबंधन पहले की तरह आज भी कायम है।

prime article banner

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में सत्तारुढ़ समाजवादी पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव अपने बलबूते लड़ने का फैसला लिया है। सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव की अध्यक्षता में आज लखनऊ में हुई सपा संसदीय दल की बैठक में इसका निर्णय लिया गया। इसके साथ ही पार्टी ने बिहार में महागठबंधन से अपने को अलग कर लिया। पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव अकेले या दूसरे दलों के साथ चुनाव लडऩे का फैसला किया है।

इससे पहले संसदीय दल की बैठक के बाद पार्टी के महासचिव राम गोपाल यादव ने बताया कि हम अपनी पार्टी के महागठबंधन के विलय के पक्ष में नहीं थे। जनता परिवार को जोड़कर एक पार्टी में शामिल होने का मतलब था कि हम अपनी पार्टी के डेथ वारंट पर साइन कर देते। उन्होंने कहा कि हमें पता था कि जनता परिवार दल बनने के बाद भी समझौता नहीं हो पाता, तब पार्टी से अलग होते तो हम कहां जाते।

उन्होंने नीतीश कुमार के साथ लालू यादव पर आरोप लगाया। राम गोपाल ने कहा दोनों ने गठबंधन धर्म का पालन नहीं किया। उनके रवैये से समाजवादी पार्टी ने अपने को काफी अपमानित महसूस किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.