Move to Jagran APP

वाघेला ने विधानसभा की सदस्यता छोड़ी, BJP में शामिल होने की उम्मीद

जब उन्हें किसी राज्य के गवर्नर के तौर पर नियुक्त किये जाने पर पूछा गया तो उन्होंने कहा, "मैं अपने तरीके से अभी भी एक राज्यपाल हूं और मेरे पास गवर्नर हाउस जैसा एक घर भी है।"

By Srishti VermaEdited By: Published: Thu, 17 Aug 2017 10:23 AM (IST)Updated: Thu, 17 Aug 2017 11:54 AM (IST)
वाघेला ने विधानसभा की सदस्यता छोड़ी, BJP में शामिल होने की उम्मीद
वाघेला ने विधानसभा की सदस्यता छोड़ी, BJP में शामिल होने की उम्मीद

नई दिल्ली (जेएनएन)। कुछ समय पहले ही कांग्रेस से नाता तोड़कर गुजरात विधानसभा में विपक्ष के नेता से इस्तीफा देने वाले शंकरसिंह वाघेला ने अब कपाड़वंज से विधायक के रुप में इस्तीफा दे दिया। उनके इस कदम के साथ ही अगले राजनीतिक रणनीति की आशंकाएं जताई जा रही है।

loksabha election banner

जब उन्होंने अपने इस्तीफे की घोषणा की विधानसभा में उनके अलावा सभी भाजपा दल के नेता मुख्यमंत्री विजय रुपानी, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल और अन्य वरिष्ठ मंत्री थे। वाघेला ने अपना त्यागपत्र स्पीकर को सौंपा जिसके बाद ये स्पष्ट था कि वे इस साल होने वाले गुजरात चुनाव में भाजपा के बी टीम का नेतृत्व करेंगे। इससे पहले, कांग्रेस के छह वफादार विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था और सात ने राज्यसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में क्रॉस वोट किया था। हालांकि, इतना सब करने के बाद भी वे कांग्रेस उम्मीदवार अहमद पटेल को राज्यसभा चुनाव जीतने से नहीं रोक पाए।

वाघेला को शायद उम्मीद है कि भाजपा उन लोगों को टिकट देगी, खासकर उन 13 विधायकों को जो हाल ही में कांग्रेस छोड़ चुके हैं। अपने इस्तीफा देने के बाद, वाघेला ने कहा, "मुझे लगता है, मुख्यमंत्री विजयभाई रूपानी, उप मुख्यमंत्री नितिनभाई पटेल, मंत्री भूपेंद्रसिंह और प्रदीपसिंह (जडेजा) खड़े होकर मेरे लिए इस तरह के सौजन्य और सम्मान दिखा रहे थे। मैं पिछली विधानसभा सत्र में उपस्थित नहीं रह पाया। अब मैं गुजरात के विकास के लिए काम करूंगा।

जब उन्हें किसी राज्य के गवर्नर के तौर पर नियुक्त किये जाने पर पूछा गया तो उन्होंने कहा, "मैं अपने तरीके से अभी भी एक राज्यपाल हूं और मेरे पास गवर्नर हाउस जैसा एक घर भी है।" जब उनसे पूछा गया कि गुजरात में भाजपा सरकार के शीर्ष मंत्रियों की उपस्थिति में इस्तीफा देने पर स्पष्ट संकेत जाता है कि वे भाजपा की तरफ हैं। तो वाघेला ने कहा, "मैंने यह बहुत पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि मैं भाजपा, कांग्रेस, राकांपा, आप या कोई अन्य पार्टी में शामिल नहीं होना जा रहा हूं। हालांकि फिर भी मैं सक्रिय राजनीति में रहूंगा।

यह भी पढ़ें : अगले साल विधानसभा के साथ ही कराए जा सकते हैं लोकसभा चुनाव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.