Move to Jagran APP

आंध्र प्रदेश में जारी है भारी बारिश, 9 की मौत

आंध्र प्रदेश के गुंटूर, हैदराबाद समेत कई जगहों पर भारी बारिश के कारण बाढ़ की सी स्‍थिति पैदा हो गयी है। आंध्र प्रदेश में बारिश के कारण हो रही घटनाओं में इजाफा हुआ है और मरने वालों की संख्‍या 9 हो गयी है।

By Monika minalEdited By: Published: Fri, 23 Sep 2016 09:32 AM (IST)Updated: Fri, 23 Sep 2016 03:54 PM (IST)
आंध्र प्रदेश में जारी है भारी बारिश,  9 की मौत

विजयवाड़ा (प्रेट्र)। बंगाल की खाड़ी पर कम दबाव का क्षेत्र बनने से आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। बारिश के कारण हो घटनाओं में इजाफा हुआ है और मरने वालों की संख्या 9 हो गयी है।

loksabha election banner

गुटूर में 6 और विशाखापत्तनम में तीन के मौत की खबर है। जिले के पालनाडु क्षेत्र में भारी बारिश से आम जनजीवन अस्तव्यस्त है। रेल एवं सड़क परिवहन ठप हो गया है। बचाव एवं राहत अभियान के लिए एनडीआरएफ को लगाया गया है। गुंटूर जिले के पालनाडु क्षेत्र, प्रकासम, विशाखापत्तनम और कृष्णा जिले में भारी बारिश जारी है।

वहीं तेलंगाना के रंगारेड्डी और हैदराबाद के सभी शिक्षण संस्थानों में आज और कल के लिए छुट्टी की घोषणा कर दी गयी है।

Telangana: Holiday declared for all educational institutions for today and tomorrow in Hyderabad and Ranga Reddy districts due to heavy rain
— ANI (@ANI_news) September 23, 2016

आंध्र प्रदेश के विभिन्न इलाकों में मंगलवार से हो रही बारिश ने यहां असामान्य हालात पैदा कर दिया है। हैदराबाद, गुंटूर और रंगा रेड्डी जिले में करीब 10 लाख लोग बारिश से प्रभावित हुए हैं। हैदराबाद में पिछले 16 साल का रिकॉर्ड टूट गया है। यहां सिर्फ 6 घंटे में 20 सेंटीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई।

एक पखवाड़े में यह दूसरी बार है कि पालनाडु में भारी बारिश हुई है। इससे नदीकुडी-गुंटूर खंड पर कई पैसेंजर ट्रेनें रद्द की दी गईं, जबकि सिकंदराबाद से आमतौर पर गुंटूर के रास्ते गुजरने वाली एक्सप्रेस ट्रेनों को दूसरे रास्तों से भेजा गया क्योंकि पिडुगुरल्ला के निकट रेल की पटरियां पानी में डूब गई हैं। राष्ट्रीय आपदा कार्य बल की तीन टीमें बचाव और राहत अभियान के लिए पालनाडु क्षेत्र में लगाई गई हैं। वहीं मौसम विभाग ने कल तक बारिश जारी रहने का अनुमान जताया है।

उपमुख्यमंत्री एन चीना राजाप्पा और कृषि मंत्री पी पुल्ला राव ने कल गुंटूर जिले में चल रहे राहत कार्यों का जायजा लिया।

आंध्र प्रदेश: भारी बारिश से गुंटूर में बाढ़ जैसे हालात, राहत-बचाव जारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.