PreviousNext

लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में ऐसे घुसी वर्ल्ड इलेवन की टीम, सब रह गए देखते

Publish Date:Wed, 13 Sep 2017 01:05 PM (IST) | Updated Date:Thu, 14 Sep 2017 10:04 AM (IST)
लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में ऐसे घुसी वर्ल्ड इलेवन की टीम, सब रह गए देखतेलाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में ऐसे घुसी वर्ल्ड इलेवन की टीम, सब रह गए देखते
लंबे अरसे बाद अपने देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली का जश्न क्रिकेट के मैदान पर इस अनोखे अंदाज में मनाया गया कि वहां पर मौजूद सभी दर्शक हैरान रह गए।

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान में करीब आठ साल बाद क्रिकेट के मैदान पर रौनक वापस लौटी है। यह रौनक लौटी पाकिस्तान और वर्ल्ड इलेवन की टीमों के बीच हुए पहले टी-20 मैच से। इस अंतरराष्ट्रीय मैच लिए खास तैयारियां की गई थीं। सुरक्षा इंतजाम से लेकर खिलाड़ियों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इस बात के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

गद्दाफी स्टेडियम में मंगलवार रात को पाकिस्तान और वर्ल्ड इलेवन की टीम के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने वर्ल्ड इलेवन की टीम को 20 रनों से मात दी। इसके साथ ही पाकिस्तान ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

 

लंबे अरसे बाद पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली का जश्न क्रिकेट के मैदान पर इस अनोखे अंदाज में मनाया गया कि वहां पर मौजूद सभी दर्शक हैरान रह गए। साथ ही टीवी पर देख रहे लोगों के चेहरे पर मुस्कुराहट आ गई। 

मैच शुरु होने से पहले वर्ल्ड इलेवन के खिलाड़ियों को रंग बिरंगे ऑटो में बैठाकर स्टेडियम का चक्कर लगवाया गया। क्रिकेट प्रेमियों ने इससे पहले शायद ही ये नजारा देखा होगा। ग्राउंड में बैठकर ऑटो का चक्कर लगाने के दौरान वर्ल्ड इलेवन के खिलाडियों के चेहरे पर खुशी के भाव साफ देखे जा सकते थे। सभी खिलाड़ी पाकिस्तान बोर्ड द्वारा की गई इस तैयारी को लेकर काफी खुश नजर आए।     

इससे पहले तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान पहुंची वर्ल्ड-11 टीम के कप्तान दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस ने कहा था कि उनकी सुरक्षा व्यवस्था ऐसी चाक चौबंद की गई थी जैसी आमतौर पर राष्ट्रपति के लिए की जाती है। इसे देखने के बाद उन्हें लगा कि जैसे वह किसी फिल्म का हिस्सा हों।

उन्होंने कहा था, ‘भविष्य में जब मैं अपने परिवार के साथ बैठूंगा तो इसे याद रखूंगा और कह सकूंगा कि मेरे लिए इसका हिस्सा बनना बेहद सम्मान की बात थी। मैं कह सकूंगा कि मैंने पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली में अपना योगदान दिया है’।

बता दें कि पाकिस्तान ने कड़ी सुरक्षा के बीच हुए इंडिपेंडेंस कप के प्रथम टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में विश्व एकादश को 20 रन से हराकर देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बहाल करने की दिशा में एक बड़ा कदम बढ़ाया है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने टी20 मैच को अंतरराष्ट्रीय दर्जा दिया है। मार्च, 2009 में श्रीलंकाई टीम के बस पर हुए आतंकी हमले के बाद से यह दूसरी बार है जब पाकिस्तान ने किसी अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी की है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:See how World XI Team entered in Gaddafi Stadium of Lahore to play T20 match Pakistan in Independence Cup(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

खुल गया राज! अश्विन-जडेजा को मिली इस 'गलती की सजा' और हो गए टीम से बाहरक्रिकेट स्टेडियम के पास धमाके में दो की मौत, बाल-बाल बची खिलाड़ियों की जान
यह भी देखें