Move to Jagran APP

SBI खाताधारकों के लिए खुशखबरी, लोन लेना होगा सस्ता

SBI ने त्यौहारी सीजन को देखते हुए अपने ग्राहकों को एक शानदार तोहफा देते हुए कार लोन और पर्सनल गोल्ड लोन पर प्रोसेसिंग फीस घटा दी है।

By Praveen DwivediEdited By: Published: Mon, 21 Aug 2017 03:01 PM (IST)Updated: Mon, 21 Aug 2017 04:06 PM (IST)
SBI खाताधारकों के लिए खुशखबरी, लोन लेना होगा सस्ता
SBI खाताधारकों के लिए खुशखबरी, लोन लेना होगा सस्ता

नई दिल्ली (जेएनएन)। सोने के बदले लोन लेने वालों के लिए अच्छी खबर है। देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने तमाम तरह के लोन से प्रोसेसिंग फीस को 100% तक घटा दिया है। इसके बाद एसबीआई से लोन देना सस्ता हो जाएगा। बैंक की ओर से जारी किये गए बयान के मुताबिक कार लोन पर 100 फीसद और पर्सनल गोल्ड लोन पर 50 फीसद तक की प्रोसेसिंग फीस खत्म कर दी गई  है। 

loksabha election banner

निश्चित मियाद तक मिलेगी छूट

देश के सबसे बड़े कर्जदाता बैंक ने अपने एक बयान में कहा कि उसने 31 दिसंबर 2017 तक कार लोन पर लगने वाली प्रोसेसिंग फीस को 100 फीसद माफ कर दिया है। वहीं इसके अलावा बैंक ने 31 अक्टूबर 2017 तक पर्सनल गोल्ड लोन पर लगने वाली प्रोसेसिंग फीस में भी 50 फीसद छूट दी जाएगी। 

पर्सनल लोन पर भी फायदा

कार और पर्सनल गोल्ड लोन के अलावा 30 सितंबर 2017 तक पर्सनल लोन पर भी एसबीआई अपने ग्राहकों को प्रोसेससिंग फीस से राहत दे रहा है। पर्सनल लोन लेते समय ग्राहकों को एक्सप्रेस क्रेडिट के जरिए लोन लेते समय प्रोसेसिंग फीस में 50 फीसद की  छूट दी जा रही है। आपको बता दें कि एक्सप्रेस क्रेडिट एसबीआई की ओर से ग्राहकों को जल्दी पर्सनल लोन दिये जाने का विकल्प है।  

ऐसे में त्यौहारी सीजन में अगर आप गाड़ी खरीदने या किसी अन्य खर्च के लिए गोल्ड लोन या पर्सनल लोन लेने का मन बना रहे हैं तो निश्चित तौर पर एसबीआई की ओर से प्रोसेसिंग फीस कम किया जाना आपके लिए राहत की खबर है। जानकारी के लिए बता दें कि अलग अलग बैंकों की प्रोसेसिंग फीस अलग अलग होती है। कई बार यह फीस केस टू केस भी निर्भर करती है। प्रोसेसिंग फीस में स्टैंप ड्यूटी, वेरिफिकेशन चार्ज, फाइल चार्ज आदि शामिल होते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.