PreviousNext

पितृपक्ष में विधि के अनुसार संजय दत्त ने बनारस जाकर किया पिता सुनील दत्त का श्राद्ध, देखें तस्वीरें

Publish Date:Thu, 14 Sep 2017 10:27 AM (IST) | Updated Date:Fri, 15 Sep 2017 08:51 AM (IST)
पितृपक्ष में विधि के अनुसार संजय दत्त ने बनारस जाकर किया पिता सुनील दत्त का श्राद्ध, देखें तस्वीरेंपितृपक्ष में विधि के अनुसार संजय दत्त ने बनारस जाकर किया पिता सुनील दत्त का श्राद्ध, देखें तस्वीरें
उनके मुताबिक इस दौरान उनमें काफ़ी बदलाव आया है और अब वो ज़िंदगी को एक अलग और गहरे तरीके से समझ पा रहे हैं!

मुंबई। अपने देश भारत की तमाम खूबियों में एक खूबी यह भी है कि हमें अपनी सांस्कृतिक विरासत और परंपराओं से बेहद लगाव है। अलग-अलग तिथियों पर अलग-अलग पर्व और त्यौहार मनाने का रिवाज़ है! गौरतलब है कि हिंदी कैलेंडर के मुताबिक इनदिनों पितृपक्ष चल रहा है। इस दौरान अपने दिवंगत पितरों और पूर्वजों की आत्मा की शान्ति के लिए एक अनुष्ठान किये जाने की परंपरा है।

इसी अनुष्ठान के सिलसिले में बॉलीवुड अभिनेता बुधवार को बनारस में थे और उन्होंने पितृ पक्ष में अपने दिवंगत पिता सुनील दत्त के लिए प्रार्थना की। बनारस से आई इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं संजय दत्त पूरी श्रद्धा से श्राद्ध की विधि कर रहे हैं। आप जानते हैं संजय दत्त के पिता सुनील दत्त भी एक जाने-माने अभिनेता, सांसद और समाज सेवी रहे हैं। सुनील दत्त का निधन 76 साल की उम्र में 25 मई 2005 को हो गया था।

यह भी पढ़ें: शादी के बाद शुरू किया फ़िल्मी सफ़र, बर्थडे पर जानें आयुष्मान खुराना की 5 रोचक बातें

बता दें कि संजय दत्त अपनी आने वाली फ़िल्म 'भूमि' में भी एक पिता की भूमिका में नज़र आने वाले हैं। जिस फ़िल्म में उनकी बेटी का किरदार अदिति राव हैदरी ने निभाया है। बहरहाल, इन तस्वीरों में संजय दत्त का एक आध्यात्मिक रूप देखा जा सकता है। इन तस्वीरों में उनके ठीक पीछे अभिनेत्री अदिति राव हैदरी भी नज़र आ रही हैं।

हाल ही में जेल से अपनी सज़ा काट कर लौटे संजय दत्त ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि जेल में रहते हुए उन्होंने अपना ज़्यादातर समय आध्यात्मिक किताबों को पढ़ते हुए बिताया। उनके मुताबिक इस दौरान उनमें काफ़ी बदलाव आया है और अब वो ज़िंदगी को एक अलग और गहरे तरीके से समझ पा रहे हैं!

यह भी पढ़ें: फ़िल्मों में हिंदी के कई रंग, कभी हंसाया, कभी रुलाया और कभी प्रेम करना सिखाया

आप जानते ही हैं कि पिछले दिनों गणेश चतुर्थी के मौके पर भी संजय दत्त सपरिवार गणपति के रंग में नज़र आये थे। बहरहाल, 'भूमि' की बात करें तो ओमंग कुमार के निर्देशन में बनी यह फ़िल्म 22 सितंबर को रिलीज़ हो रही है और संजय दत्त को इस फ़िल्म से काफी उम्मीदें हैं!

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Sanjay Dutt performs rituals during Pitrapksh in Varanasi(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

बॉक्स अॉफ़िस Hit शुभ मंगल सावधान पहुंची रूस, हॉलीवुड इट ने इतने कमायेशादी के बाद शुरू किया फ़िल्मी सफ़र, बर्थडे पर जानें आयुष्मान खुराना की 5 रोचक बातें
यह भी देखें