Move to Jagran APP

सेक्स स्कैंडल में फंसे केजरीवाल के बर्खास्त मंत्री रोजाना छूते हैं पत्नी के पैर!

सेक्स स्कैंडल में फंसे दिल्ली के पूर्व महिला एवं बाल विकास मंत्री संदीप कुमार बयानों के लिए भी जाने जाते हैं। वर्ष 2014 में महिला दिवस के कार्यक्रम में मंच से कहा था...।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 01 Sep 2016 08:19 AM (IST)Updated: Thu, 01 Sep 2016 10:58 AM (IST)
सेक्स स्कैंडल में फंसे केजरीवाल के बर्खास्त मंत्री रोजाना छूते हैं पत्नी के पैर!

नई दिल्ली (जेएनएन)। सेक्स स्कैंडल में फंसे दिल्ली के पूर्व महिला एवं बाल विकास मंत्री संदीप कुमार बयानों के लिए भी जाने जाते हैं। वर्ष 2014 में महिला दिवस के कार्यक्रम में मंच से कहा था कि महिलाओं का खूब सम्मान करता हूं। सुबह उठकर रोज पत्नी के पैर छूता हूं। इस पर मंत्री को खूब वाहवाही भी मिली थी। वह केजरीवाल कैबिनेट में शपथ लेते समय सबसे कम उम्र के मंत्री थे।

prime article banner

यहां पर याद दिला दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने महिला बाल कल्याण मंत्री संदीप कुमार की आपत्तिजनक सीडी मिलने के बाद उन्हें कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया है। यह तीसरे मंत्री हैैं जिन्हें कैबिनेट से हटाया गया है।

सेक्स सीडी मिलने के बाद आम आदमी पार्टी के मंत्री संदीप कुमार हटाए गए

हरियाणा के सोनीपत में 12 जुलाई, 1980 में जन्मे संदीप कुमार 2013 के चुनाव में कांग्रेस के विधायक जयकिशन से हार गए थे, लेकिन 2015 के चुनाव में दिल्ली में सबसे बड़े 56 फीसदी मतों( 64, 439 मत) से जीत दर्ज की थी। तभी इन्हें मंत्री पद दिया गया था।

विवादित बयानों के चलते पहले भी सुर्खियों में रहे

मंत्री संदीप कुमार इससे पहले भी विवादित बोल के कारण सुर्खियों में रहे हैं। गत दिनों राजधानी की सड़कों से भिखारियों के हटाने के आदे विभाग को दिए थे। इसके मीडिया में आने के बाद अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर बंद करवाया था। संदीप कुमार को हटाए जाने की चर्चा कुछ महीने पहले भी हुई थी, लेकिन बच गए थे।

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी सरकार के डेढ़ साल में संदीप कुमार तीसरे मंत्री हैं जिन्हें पद से अरविंद केजरीवाल ने हटाया है। इससे पहले जून 2015 में कानून मंत्री जितेंद्र तोमर को फर्जी डिग्री मामला सामने आने पर हटाया था तो अक्टूबर, 2015 में खाद्य आपूर्ति मंत्री आसिम अहमद खान को भवन निर्माण को लेकर पैसे मांगने से जुड़ा ऑडियो क्लिप सामने आने केबाद मंत्रिमंडल से हटाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.