Move to Jagran APP

समाजवादी जनता दल या पार्टी होगा जनता परिवार का नामः त्यागी

समाजवादी पार्टी, जनता दल यूनाइटेड, राष्ट्रीय जनता दल और जनता दल एस के विलय की चर्चा काफी दिनों से चल रही है। इस सिलसिले में पार्टियों के राष्ट्रीय स्तर के नेताओं की बैठकें भी हो चुकी हैं। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव को सबसे बातचीत करके विलय

By manoj yadavEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2015 12:30 PM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2015 06:56 PM (IST)
समाजवादी जनता दल या पार्टी होगा जनता परिवार का नामः त्यागी

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी, जनता दल यूनाइटेड, राष्ट्रीय जनता दल और जनता दल एस के विलय की चर्चा काफी दिनों से चल रही है। इस सिलसिले में पार्टियों के राष्ट्रीय स्तर के नेताओं की बैठकें भी हो चुकी हैं। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव को सबसे बातचीत करके विलय की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी दी गई है। जदयू के राषट्रीय अध्यक्ष शरद यादव भी इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने आज बताया कि सभी पार्टियों के विलय के बाद पार्टी का नाम समाजवादी जनता दल या समाजवादी पार्टी हो सकता है।

loksabha election banner

आपको बता दें, जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव का कहना है कि भाजपा की इतनी बड़ी जीत और कांग्रेस की हार के बाद एक वैक्यूम सा बन गया है। विपक्ष की ताकत कमजोर हो गई है। उस वैक्यूम को भरने के लिए हमने यह कदम उठाने जा रहे हैं।

अपने हाल के दिल्ली प्रवास के दिनों में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव से मुलाकात हुई थी। जिसके बारे में उन्होंने बताया कि विलय के सिलसिले में 27 मार्च को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के साथ लंबी बैठक भी हुई। इस दौरान विलय के संबंध में देर तक बातचीत हुई। सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव को विलय की प्रक्रिया आगे बढ़ाने के लिए अधिकृत किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विलय के ही सिलसिले में एचडी देवगौड़ा एवं ओम प्रकाश चौटाला जी से भी जल्द बातचीत होगी। बहुत जल्द अगली बैठक की तारीख भी तय कर ली जाएगी। उसमें अंतिम रूप से सबकुछ सामने आ जाएगा। बकौल नीतीश, मेरी समझ में महाविलय में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। इसमें किसी भी तरह के संशय की कोई गुंजाइश नहीं है।

पढ़ेंः नीतीश ने कहा, जनता परिवार के विलय में अब नहीं लगेगा वक्त

पढ़ेंः मांझी ने कहा- नीतीश जाए जनता परिवार में, जदयू हम चलाएंगे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.