Move to Jagran APP

सपा महिला एमएलसी की गुंडई, फैजाबाद में गिरवाया निर्माणाधीन छज्जा

फैजाबाद में सपा एमएलसी लीलावती कुशवाहा की दबंगई सामने आई है। अपने समर्थकों के साथ लीलावती ने एक प्रतिष्ठान में जमकर तोडफ़ोड़ की और प्रतिष्ठान मालकिन को धमकाया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 29 Jul 2016 01:00 PM (IST)Updated: Fri, 29 Jul 2016 02:47 PM (IST)
सपा महिला एमएलसी की गुंडई, फैजाबाद में गिरवाया निर्माणाधीन छज्जा

फैजाबाद (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के पुरुष नेता तथा कार्यकर्ता के बाद अब महिला नेता भी गुंडागर्दी करने लगी हैं। फैजाबाद में सपा एमएलसी लीलावती कुशवाहा की दबंगई सामने आई है। आरोप है कि लीलावती ने अपने समर्थकों के साथ एक प्रतिष्ठान में जमकर तोडफ़ोड़ की और प्रतिष्ठान मालकिन को धमकाया है।

loksabha election banner

फैजाबाद में एमएलसी लीलावती एक प्रतिष्ठान के सामने अपने धोबी की गुमटी रखवाना चाहती है लेकिन दुकान मालकिन के विरोध पर उन्होंने अपने समर्थकों के साथ मिलकर दुकान में तोडफ़ोड़ कर दी।

यह भी पढ़ें- शिवपाल ने सपा को पहले आतंकवाद की पक्षधर फिर विरोधी कहा

जिससे सिंधी समाज आक्रोशित हो गया। पुलिस ने कार्रवाई तो दूर एमएलसी लीलावती कुशवाहा की दबंगई के खिलाफ तहरीर लेने से भी मना कर दिया। पुलिस ने पीडि़त पक्ष को पहले डीएम, एसडीएम व एडीएम के पास जाने की सलाद दी है। पुलिस की इस कार्यशैली से आसपास के लोग बेहद नाराज है।

यह भी पढ़ें- सपा में अब मुलायम व शिवपाल यादव की कद्र नहीं : अफजाल

फैजाबाद में यह प्रकरण रामनगर चौराहे का है। यहां नीलू नाम की एक महिला का प्रतिष्ठान है। उसकी दुकान के नीचे एमएलसी लीलावती कुशवाहा का धोबी अपनी गुमटी रखना चाहता है। पीडि़त महिला ने इसकी शिकायत एसडीएम से की और जांच के बाद प्रशासन ने अवैध गुमटी को हटा दिया परसों देर रात एमएलसी लीलावती समर्थकों के साथ पहुंची और दुकान मालकिन को धमकाते हुए दुकान का हिस्सा क्षतिग्रत करवा दिया। एमएलसी ने यह भी कहा कि मेरे धोबी को गुमटी की जगह दो वरना तेरी पूरी दुकान गिरवा दूंगी।

शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं

इस पूरे मामले को लेकर पीडि़त महिला ने तुरंत इसकी शिकायत 1090 और 100 नम्बर पर की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. जिसके बाद आसपास के लोग व सिंधी समाज आक्रोशित हो गया और देर रात हंगामा शुरू हो गया। आक्रोशित लोगों को मनाने पहुंची पुलिस बेबस नजर आई।

यह भी पढ़ें- रक्षाबंधन आने वाला है, बुआ से माफी मांग भाजपा सही राह पकड़ेः अखिलेश

कोतवाली पुलिस ने बताया कि नीलू हेमनानी निवासी रामनगर व मनीष कनौजिया, निवासी कुरावां, थाना पूराकलंदर ने एक-दूसरे के खिलाफ तहरीर दी है। दोनों की तहरीर की जांच की जा रही है।

गुमटी रखने से मना करने पर मेरे घर का छज्जा गिरवाया

पीडि़त महिला नीलू ने बताया कि सपा एमएलसी लीलावती ने धोबी की गुमटी रखने को कहा मैंने मना किया तो तो मेरे घर का छज्जा ही गिरवा दिया। मुझे भद्दी-भद्दी गालियां दी और अपशब्द कहे और यही नहीं उसी धोबी से और अपने करीब 20 समर्थकों के साथ घर का अगला हिस्सा गिरवा दिया।

यह भी पढ़ें- कौमी एकता दल पर समाजवादी संग्राम, सीएम-मुलायम से मिले शिवपाल

लीलावती ने इन लोगों ने कहा कि गिराओ मैं इसे देख लूंगी। नीलू ने कहा कि प्रशासन से बात करने के बाद की मेरे घर का कोई हिस्सा अतिक्रमण में नहीं आता मैं निर्माण करवा रही थी जबकि अवैध गुमटिया खुद प्रशासन ने मेरे सामने से हटवाई थी।

लीलावती ने किया आरोप खारिज

एमएलसी लीलावती ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज कर दिया है। लीलावती ने कहा कि जब वहां धोबी की गुमटी नहीं लग सकती तो दीवार कैसे बन सकती है। इसकी सूचना उन्होंने पुलिस को दी है। लीलावती का कहना है कि वह दवा लेकर लौट रही थीं। मनीष ने पुकारा तो रुक गईं। दोनों पक्षों में विवाद हो रहा था।

यह भी पढ़ें- प्रत्याशी को ही मुलायम, अखिलेश समझें कार्यकर्ता

उनका विवाद से कोई लेना देना नहीं। मनीष का पिता भी वहीं कपड़ा प्रेस करने की गुमटी रखे हुए था। उसी गुमटी में वह भी कपड़ा प्रेस करने लगा। सही यह है कि छज्जा निर्माण अवैध है। रास्ते की जमीन में है। रात में जिलाधिकारी किंजल सिंह व उप जिलाधिकारी दीपा अग्रवाल से शिकायत कर राजस्व अमले से जांच कराने का अनुरोध किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.