Move to Jagran APP

तीन दर्जन से अधिक विधायकों के टिकट काट सकती है समाजवादी पार्टी

समाजवादी पार्टी तीन दर्जन से अधिक विधायकों के टिकट काट सकती है। इनमें से अधिकांश वह हैं जिन्होंने खुद या उनके नाते-रिश्तेदारों ने पार्टी की किरकिरी कराई है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2016 10:29 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2016 12:49 PM (IST)
तीन दर्जन से अधिक विधायकों के टिकट काट सकती है समाजवादी पार्टी

लखनऊ (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश में सत्ता वापसी की योजना बना रही समाजवादी पार्टी तीन दर्जन से अधिक विधायकों के टिकट काट सकती है। इनमें से अधिकांश वह हैं जिन्होंने खुद या उनके नाते-रिश्तेदारों ने पार्टी की किरकिरी कराई है।

loksabha election banner

समाजवादी पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक में कल कई मुद्दों पर चर्चा हुई मगर मिशन 2017 की कामयाबी के लिए उन विधायकों के टिकट काटने पर भी चर्चा हुई जिन्होंने खुद या उनके रिश्तेदारों ने शासन-प्रशासन के लिए मुश्किलें खड़ी की हैं।

यह भी पढ़ें- असरदार रहा अखिलेश का विरोध, कौमी एकता दल का सपा में विलय नहीं

रणनीतिकारों ने तर्क दिया कि क्षेत्रीय जनता के बीच अलोकप्रिय हो चुके इन विधायकों को अगर दोबारा टिकट मिला तो पार्टी को हार का मुंह देखना पड़ेगा। यह भी तय हुआ कि बुजुर्ग हो चुके लोगों को भी टिकट न दिया जाए और उनकी जगह युवा चेहरों को आगे किया जाए।

यह भी पढ़ें- रोजा इफ्तार के जरिए सपा ने की मुसलमानों को लुभाने की कोशिश

पार्टी के विधायकों के टिकट काटने के फार्मूले में सीतापुर के दो, फतेहपुर के दो, इलाहाबाद के दो, श्रवस्ती के एक, बलरामपुर के एक, देवरिया के एक, वाराणसी के दो समेत 40 से अधिक विधायकों के टिकट कट सकते हैं। यह विधायक समय-समय पर पार्टी की किरकिरी करते रहे हैं।

अमर, बेनी कार्यकारिणी में होंगे

संसदीय बोर्ड ने कल पार्टी की नयी राष्ट्रीय कार्यकारिणी को मंजूरी दे दी है। यह भी तय किया गया है कि कार्यकारिणी की बैठक लखनऊ में होगी, जिसकी तारीख तय करने और कार्यकारिणी में लोगों को शामिल करने व हटाने का अधिकार मुलायम सिंह यादव को दिया गया है। राज्यसभा सदस्य बेनी प्रसाद वर्मा और अमर सिंह राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.