Move to Jagran APP

दुनिया के 10 सबसे कमाऊ सितारों में बॉलीवुड के धुरंधर भी, सोचिये कौन हैं वो

आपको क्या लगता है। कौन होंगे वो। खांस या कुमार या कपूर्स । पढिये पूरी ख़बर

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Wed, 23 Aug 2017 06:28 PM (IST)Updated: Sat, 26 Aug 2017 12:13 AM (IST)
दुनिया के 10 सबसे कमाऊ सितारों में बॉलीवुड के धुरंधर भी, सोचिये कौन हैं वो
दुनिया के 10 सबसे कमाऊ सितारों में बॉलीवुड के धुरंधर भी, सोचिये कौन हैं वो

मुंबई। दीपिका पादुकोण भले ही दुनिया की सबसे महंगी हीरोइनों की लिस्ट में पहले दस में भी न आ सकीं हो लेकिन सलमान खान, शाहरुख़ खान और अक्षय कुमार ने वर्ल्ड के 10 हाईएस्ट पेड एक्टर्स में शामिल हो कर दुनिया में भारतीय सिनेमा का झंडा बुलंद रखा है।

loksabha election banner

फ़ोर्ब्स मैगजीन ने दुनिया भर में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाले फिल्मी सितारों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में फिल्म ' ट्रांसफार्मस' के हीरो मार्क वाह्लबर्ग पहले स्थान पर हैं। वैसे इस लिस्ट में हॉलीवुड और बॉलीवुड के तीन दिग्गजों के बीच की दूरी बड़ी लंबी है। इस साल रईस और जब हैरी मेट सेजल के साथ बॉक्स ऑफिस पर आने वाले शाहरुख़ खान 38 मिलियन डॉलर्स के साथ लिस्ट में आठवें स्थान पर हैं। ट्यूबलाइट के जरिये इस साल अपना इमोशनल रूप दिखाने वाले सलमान खान इस लिस्ट में नवे स्थान पर हैं और उनकी कमाई 37 मिलियन डॉलर आंकी गई है। इस लिस्ट में अक्षय कुमार 10 वें स्थान पर हैं, जिनकी आय 35. 5 मिलियन डॉलर दिखाई गई है। अक्षय की इस साल जॉली एलएलबी 2 और टॉयलेट एक प्रेम कथा रिलीज़ हुई है और दोनों फिल्मों ने सौ करोड़ से ज़्यादा की कमाई की है। दुनिया भर के सितारों की एक साल ( जून 2016 से जून 2017) के भीतर की कमाई 720 मिलियन डॉलर आंकी गई है।

यह भी पढ़ें:रे सुल्तान: सलमान खान ने सबको किया चित, इस काम में भी नंबर वन

 

प्रियंका चोपड़ा के बेवॉच वाले हॉलीवुड हीरो 'ड्वेन जॉनसन इस लिस्ट में 65 मिलियन डॉलर के साथ दूसरे और दीपिका पादुकोण के xxx: Return of Xander Cage वाले हीरो विन डीज़ल 54. 5 मिलियन डॉलर के साथ तीसरे स्थान पर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.