Move to Jagran APP

सलमान ने किया पाकिस्‍तानी कलाकारों का बचाव, कहीं हो ना जाए‍ विवाद!

उड़ी हमले के बाद भारत और पाकिस्‍तान के बीच पैदा हुए तनावपूर्ण माहौल पर अब सलमान खान का बयान सामने आया है और उन्‍होंने पाकिस्‍तानी कलाकारों का इस तरह बचाव किया है।

By Pratibha Kumari Edited By: Published: Fri, 30 Sep 2016 02:51 PM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2016 07:41 PM (IST)
सलमान ने किया पाकिस्‍तानी कलाकारों का बचाव, कहीं हो ना जाए‍ विवाद!

नई दिल्ली (जेएनएन)। उड़ी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़े तनावपूर्ण माहौल में महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (मनसे) द्वारा पाकिस्तानी कलाकारों को भारत छोड़ कर चले जाने की धमकी दिए जाने और उन पर बैन लगाए जाने की मांग पर कई बॉलीवुड सितारों ने अपनी प्रतिक्रियाएं व्यक्त की हैं। अब इस सूची में सलमान खान का नाम भी जुड़ गया है।

loksabha election banner

समाचार एजेंसी 'एएनआई' से बातचीत में सलमान ने पाकिस्तानी कलाकारों के बचाव में कहा, 'वे कलाकार हैं, आतंकवादी नहीं। सरकार ही है जो उन्हें परमिट और वीजा देती है।'

यह भी पढ़ें- धोनी की फिल्म से नौ साल बाद सलमान की इस हीरोइन की हुई वापसी

हालांकि उड़ी हमले के बाद भारतीय सेना के पीओके में जाकर सर्जिकल स्ट्राइक करने को सलमान ने सही कार्रवाई करार दिया। उन्होंने कहा कि ये एक्शन का रिएक्शन था। बकौल सलमान कहा, 'आदर्श स्थिति जो होनी चाहिए वो शांति और अमन है। अब ये हो गया है तो एक्शन का रिएक्शन तो होगा ही। आज के दिन, आज के युग में अगर प्यार, मोहब्बत से रहें तो अच्छा होगा, खास तौर पर आम आदमी के लिए।'

खैर, सलमान द्वारा पाकिस्तानी कलाकारों का बचाव किए जाने से डर है कि कहीं विवाद ना हो जाए। वैसे भी उनका पुराना रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। जब-जब सलमान विवादित मुद्दे पर बोले हैं, बखेड़ा ही खड़ा हुआ है। बाद में उनके बचाव में हमेशा उनके पिता सलीम खान को सामने आना पड़ा है। सलमान का हालिया विवादित मुद्दा उनके 'रेप' वाले बयान से जुड़ा था, जिसे 'सुल्तान' के प्रमोशन के दौरान उन्होंने दिया था।

यह भी पढ़ें- Video: सलमान ने इस लड़की को शादी के लिए किया प्रपोज और वो लूलिया नहीं हैं!

उधर, आपको बता दें कि भारत-पाकिस्तान के रिश्ते के बीच आई दरार के कारण बॉलीवुड निर्माताओं की सबसे बड़ी संस्था इंपा की सालाना मीटिंग हुई है, जिसमें ये प्रस्ताव पारित किया गया कि जब तक दोनों देशों के बीच हालात सामान्य नहीं हो जाते, पाकिस्तानी कलाकारों और टेक्नीशियंस को बॉलीवुड में काम नहीं करने दिया जाएगा। अब तक बढ़ते तनाव का काफी असर देखने को मिला है। फवाद खान पाकिस्तान लौट चुके हैं और उनके 'ऐ दिल है मुश्किल' में प्रमोशन में भी हिस्सा नहीं लिए जाने की खबर है। वहीं किसी अनहोनी की आशंका के चलते सिंगर आतिफ असलम का गुड़गांव कॉन्सर्ट रद कर दिया गया। शाहरुख खान की फिल्म 'रईस' में नजर आने वालीं माहिरा खान का भी विरोध हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.