Move to Jagran APP

विवादों में घिरी सलमान की 'बजरंगी भाईजान'

सलमान खान की फिल्‍म 'बजरंगी भाईजान' रिलीज होने से पहले ही विवादों में घिरती नजर आ रही है। विश्व हिन्दू परिषद (वीएचपी) और बजरंग दल के एक समूह ने ईद के मौके पर रिलीज हो रही 'बजरंगी भाईजान' के खिलाफ प्रदर्शन किया। विवाद फिल्‍म के टाइटल को लेकर खड़ा हुआ

By Tilak RajEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2015 09:07 AM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2015 09:13 AM (IST)
विवादों में घिरी सलमान की 'बजरंगी भाईजान'

मुजफ्फरनगर। सलमान खान की फिल्म 'बजरंगी भाईजान' रिलीज होने से पहले ही विवादों में घिरती नजर आ रही है। विश्व हिन्दू परिषद (वीएचपी) और बजरंग दल के एक समूह ने ईद के मौके पर रिलीज हो रही 'बजरंगी भाईजान' के खिलाफ प्रदर्शन किया। विवाद फिल्म के टाइटल को लेकर खड़ा हुआ है।

loksabha election banner

पूजा भट्ट ने बॉयफ्रेंड के लिए ठुकरा दी थी पिता की 'आशिकी'

विरोध कर रहे लेागों ने फिल्म का शीर्षक बदलने की मांग की, क्योंकि इससे हिन्दू भावनाएं आहत हो रही हैं। प्रदर्शनकारियों ने फिल्म का शीषर्क ना बदलने पर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करने और फिल्म का प्रदर्शन रोकने की धमकी भी दी है। ऐसे में फिल्म के निर्माताओं के सामने बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है, क्योंकि पूरी प्रचार सामग्री में फिल्म का नाम बदलना संभव नजर नहीं आता।

जेएफएफ में जेड प्लस पर किताब हुई लांच

बता दें कि इससे पहले शाहरुख खान की फिल्म 'बिल्लू' के शीर्षक पर भी विवाद हुआ था। फिल्म के टाइटल में पहले बारबर भी जुड़ा हुआ था, जिस पर कुछ सामाजिक संस्थाओं ने आपत्ति जताई थी। इसके बाद शाहरुख को अपनी इस फिल्म के टाइटल से 'बारबर' शब्द को हटाना पड़ा था।

वैसे बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के चित्रकूट के एक व्यक्ति ने भी फिल्म 'बजरंगी भाईजान' के खिलाफ एक जनहित याचिका दायर की थी। उसने सलमान, निर्माता कंपनी और निर्देशक कबीर खान को कानूनी नोटिस जारी कर फिल्म के शीर्षक से 'भाईजान' शब्द और फिल्म से कुछ आपत्तिजनक दृश्य हटाने की मांग की है।

'तनु वेड्स मनु रिट‌र्न्स' की कमाई 150 करोड़ के पार

गौरतबल है कि फिल्म में सलमान बजरंग बली के भक्त बने हैं। फिल्म में सलमान एक पाकिस्तानी बच्ची को उसके घरवालों के पास पहुंचाने के लिए पाकिस्तान जाते हैं। यह फिल्म ईद के मौके पर रिलीज हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.