PreviousNext

राजस्थान में ऑनलाइन हुई गायों की खरीद-फरोख्त

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 09:37 PM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 09:37 PM (IST)
राजस्थान में ऑनलाइन हुई गायों की खरीद-फरोख्तराजस्थान में ऑनलाइन हुई गायों की खरीद-फरोख्त
गायों की खरीद-फरोख्त के विज्ञापन सोशल साइट्स या इसके लिए अलग से बनी साइट पर दिख रहे हैं। विज्ञापनों में गाय की कीमत 35 से 50 हजार रुपये तक होती है।

जागरण संवाददाता, जयपुर । अलवर में कथित गोरक्षकों द्वारा की गई मारपीट में पहलू खां नामक व्यक्ति की मौत के बाद गायों की खरीद-फरोख्त भी ऑनलाइन होने लगी है। व्यवसाय से जुड़े लोग ऑनलाइन सौदे करने लगे हैं।

गायों की खरीद-फरोख्त के विज्ञापन सोशल साइट्स या इसके लिए अलग से बनी साइट पर दिख रहे हैं। विज्ञापनों में गाय की कीमत 35 से 50 हजार रुपये तक होती है। राजस्थान में अलवर, भरतपुर, झंुझनू और नागौर के किसान या व्यवसायी गायों की खरीद-फरोख्त करते हैं। वह दूध देने वाली गाय खरीदते हैं और दूध नहीं देने वाली गाय बेचते हैं।

अलवर के सतीश यादव कहते हैं कि अब गाय को बेचने या खरीदकर घर लाने में खतरा नजर आने लगा है। कहीं भी मारपीट हो सकती है। गाय व अन्य मवेशियों के कारोबार से जुड़े रामेश्वर यादव ने कहा, हमारे यहां आकर लोग गाय या अन्य पशु देखते हैं। पसंद आने पर हमें पैसे देते हैं। इसके बाद हम खुद उनके घर तक पहुंचा देते हैं। दस्तावेजों की औपचारिकता पूरी की जाती है। वैसे अभी तक कितनी गायों की ऑनलाइन खरीद बिक्री हुई है, इसका ब्योरा नहीं मिल सका है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Sale purchase of Cow will be online in Rajasthan(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

रेल किरायों में सीधी बढ़ोतरी की व्यवस्था हो सकती है बहालअब नहीं लाइन की टेंशन, घर-घर होगी पेट्रोल-डीजल की होम डिलीवरी
यह भी देखें