PreviousNext

रूस के पास हैं ट्रंप की निजी जिंदगी से जुड़े कई सनसनीखेज राज

Publish Date:Wed, 11 Jan 2017 07:57 PM (IST) | Updated Date:Wed, 11 Jan 2017 08:14 PM (IST)
रूस के पास हैं ट्रंप की निजी जिंदगी से जुड़े कई सनसनीखेज राज
रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के प्रवक्ता दमित्री पेस्कोव ने भी इसे झूठा करार दिया है। उन्होंने इसे शीतयुद्ध के बाद सबसे खराब दौर में पहुंच चुके रूस-अमेरिका संबंधों को और बिगाड़न

वाशिंगटन, प्रेट्र/रायटर । 20 जनवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति पद की शपथ लेने जा रहे डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें बढ़ती दिख रही है। अमेरिकी मीडिया रिपोर्टो में दावा किया गया है कि ट्रंप का समर्थन करने के साथ-साथ रूसी खुफिया एजेंसियों ने उनकी निजी जिंदगी और आय को लेकर सालों से सनसनीखेज जानकारी जुटा रखी है। ट्रंप ने इस दावे को राजनीति से प्रेरित बताते हुए खारिज कर दिया है। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के प्रवक्ता दमित्री पेस्कोव ने भी इसे झूठा करार दिया है। उन्होंने इसे शीतयुद्ध के बाद सबसे खराब दौर में पहुंच चुके रूस-अमेरिका संबंधों को और बिगाड़ने की साजिश बताया है।

इनका कहना है

-वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार एफबीआइए और सीआइए समेत अमेरिका की चार प्रमुख खुफिया एजेंसियों ने ट्रंप और निवर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा के सामने राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप पर एक रिपोर्ट पेश की थी। इसमें बताया गया है कि रूसी एजेंसियों के पास ट्रंप के कई राज हैं।

यह भी पढ़ें: विदाई भाषण में ओबामा हुए भावुक, पत्नी मिसेल और बेटियों के भी छलके आंसू

-एक वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी ने बताया कि रूस ने दोनों मुख्य उम्मीदवारों के बारे में मुश्किल खड़ी करने वाली जानकारियां जुटाईं, लेकिन वही दस्तावेज सार्वजनिक किए गए जिससे डेमोक्रेटिक प्रत्याशी हिलेरी क्लिंटन को नुकसान पहुंच सकता था।

-सीएनएन के मुताबिक दो पृष्ठ वाली इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि चुनाव प्रचार के दौरान ट्रंप और रूसी सरकार के मध्यस्थों के बीच जानकारियों का आदान-प्रदान लगातार जारी था।

-वेबसाइट बजफीड ने बताया है कि ब्रिटिश एजेंट को रूसी सूत्रों ने बताया है कि उनके पास ट्रंप से जुड़ी चौंकाने वाली जानकारी है। उनका सेक्स वीडियो भी रूसी एजेंसियों के पास है।

मुसलमानों पर पाबंदी नहीं

सीनेटर जेफ सेशंस ने अमेरिका में मुसलमानों के प्रवेश पर पाबंदी लगाने के विचार का विरोध किया है। संसदीय समिति की सुनवाई में उन्होंने इसके बजाय ऐसे लोगों पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी जो आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले देशों से आते हैं। सेशंस को ट्रंप ने अटॉर्नी जनरल पद के लिए नामित कर रखा है। चुनाव प्रचार के दौरान ट्रंप ने मुसलमानों के प्रवेश पर पाबंदी की वकालत की थी।

यह भी पढ़ें: रूस और चीन कभी नहीं कर सकते अमेरिका का मुकाबला : बराक ओबामा

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Russia have a sensational secret relatedto personal life of Trump(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

ओबामा का ट्रंप की नीतियों पर परोक्ष वार, कहा- ख़तरे में अमेरिका का लोकतंत्रखतरे में अमेरिका का लोकतंत्र : बराक ओबामा
यह भी देखें