Move to Jagran APP

JNU के लापता छात्र नजीब के मामले पर गृहमंत्री आवास के पास छात्रों का हंगामा

एनएसयूआइ के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने बैरिकेड लगा दिए थे।तब भी प्रदर्शनकारी उनके आवास की तरफ बढ़ने लगे।

By Atul GuptaEdited By: Published: Sun, 23 Oct 2016 09:57 PM (IST)Updated: Sun, 23 Oct 2016 10:28 PM (IST)
JNU के लापता छात्र नजीब के मामले पर गृहमंत्री आवास के पास छात्रों का हंगामा

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। जेएनयू के छात्र नजीब के लापता होने के मामले में एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के आवास के नजदीक विरोध प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि छात्र के लापता हुए आठ दिन से ऊपर हो गए हैं, लेकिन दिल्ली पुलिस मामले को गंभीरता से नहीं ले रही है। यह विरोध प्रदर्शन अकबर रोड पर किया गया। एनएसयूआइ के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने बैरिकेड लगा दिए थे। तब भी प्रदर्शनकारी उनके आवास की तरफ बढ़ने लगे।

loksabha election banner

ऐसे में पुलिस और प्रदर्शनकारियों में धक्कामुक्की भी हुई। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए एनएसयूआइ की राष्ट्रीय अध्यक्ष अमृता धवन ने कहा कि सरकार ने पांच दिन पहले एसआइटी का गठन किया था लेकिन अभी तक किसी को नहीं पता है कि एसआइटी में कौन-कौन है? उन्होंने कहा कि यह बहुत शर्म की बात है कि उसी परिसर में जब पुतला फूंकता है तो गृह मंत्रालय तुरंत नोटिस करता है, लेकिन एक छात्र जो आठ दिनों से लापता है, उसपर सिर्फ औपचारिकता हो रही है।

उन्होंने इस मुद्दे पर न्यायिक देखरेख में एसआइटी के गठन की मांग की। उन्होंने बताया कि मामले पर सोमवार को छात्रों का एक प्रतिनिधिमंडल उपराज्यपाल नजीब जंग से भी मुलाकात करेगा।

पढ़ें- नजीब को लेकर जेएनयू के छात्र अलीमुद्दीन खान ने क्या कहा...पढ़ें खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.