PreviousNext

राष्‍ट्रपति पद के लिए भागवत का नाम रख शिवसेना ने की गलती: संघ

Publish Date:Sat, 17 Jun 2017 09:22 AM (IST) | Updated Date:Sat, 17 Jun 2017 09:22 AM (IST)
राष्‍ट्रपति पद के लिए भागवत का नाम रख शिवसेना ने की गलती: संघराष्‍ट्रपति पद के लिए भागवत का नाम रख शिवसेना ने की गलती: संघ
महाराष्ट्र और केंद्र में भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी शिवसेना ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत का नाम रखा है जिसे संघ की ओर स

नई दिल्‍ली (एएनआई)। शिवसेना द्वारा राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत का नाम राष्‍ट्रपति पद के उम्‍मीदवार के लिए आगे करने के बाद दक्षिणपंथी संगठन ने शनिवार को कहा कि शिवसेना ने गलत नंबर डायल कर लिया है।

महाराष्ट्र और केंद्र में भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी शिवसेना ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत का नाम रखा है। शिवसेना प्रमुख ने उद्धव ठाकरे ने कहा, 'राष्ट्रपति पद के लिए मोहन भागवत हमारी पहली पसंद हैं, लेकिन अगर किसी को इस पर आपत्ति है तो हम एमएस स्वामीनाथन के नाम प्रस्ताव रखते हैं।'

आरएसएस के विचारक राकेश सिन्‍हा ने एएनआई को बताया, ‘सबसे पहले मैं शिवसेना को इस बात के लिए शुक्रिया कहूंगा कि उन्‍होंने मोहन भागवत में अपना विश्‍वास और भरोसा दिखाया लेकिन पार्टी ने यह गलत नंबर डायल कर लिया है। मोहन भागवत का कद, उनके व्यक्तित्व और दार्शनिक शासन में एक सभ्यता और सांस्कृतिक आयाम है। इसलिए, मुझे नहीं लगता कि आरएसएस प्रमुख राष्ट्रपति के लिए एक विकल्प हो सकते हैं।‘ उन्‍होंने आगे कहा कि आरएसएस प्रमुख ने खुद ही इस पेशकश को ठुकरा दिया था।

आगामी राष्‍ट्रपति चुनाव के लिए भाजपा की ओर से उम्‍मीदवार के बारे में पूछे जाने पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, अबतक इस संबंध में हमारा विचार नहीं लिया गया है। हमने सुना है कि भाजपा ने इस मामले के लिए तीन सदस्‍यीय कमिटी गठित की है। राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी के कार्यकाल के समाप्‍त होने के साथ ही इस पद के प्रमुख दावेदारों में आरएसएस प्रमुख भी शामिल हैं।

बता दें कि शिवसेना ने राष्ट्रपति पद के लिए सबसे पहले आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के नाम का ही प्रस्ताव रखा था, लेकिन इस पर संघ प्रमुख ने कोई खास रूचि नहीं दिखाई।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव: नाम बताए बिना आम सहमति की कवायद में सरकार

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:RSS Says that Shiv Sena dialed wrong number by proposing Bhagwat name for President(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

अब घर बैठे दो मिनट में होगी टीबी की जांचचीन में बच्‍चों को लगी किसकी नजर, लगातार बन रहे हैं शिकार
यह भी देखें