Move to Jagran APP

हामिद अंसारी भारत में असुरक्षित महसूस करते हो तो पाकिस्तान चले जाएं: इंद्रेश कुमार

राष्ट्रीय स्वयंसेवक नेता इंद्रेश कुमार ने विवादित बयान देते हुए कहा है कि अंसारी जैसे लोगों को भारत असुरक्षित लगता है तो वो पाकिस्तान जा सकते हैं।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Tue, 22 Aug 2017 08:30 AM (IST)Updated: Tue, 22 Aug 2017 08:30 AM (IST)
हामिद अंसारी भारत में असुरक्षित महसूस करते हो तो पाकिस्तान चले जाएं: इंद्रेश कुमार
हामिद अंसारी भारत में असुरक्षित महसूस करते हो तो पाकिस्तान चले जाएं: इंद्रेश कुमार

 नईदुनिया, भोपाल। आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। हिंद-बलूच फोरम के कार्यक्रम में सोमवार को उन्होंने कहा कि पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी जैसे लोगों को हिंदुस्तान में जिंदगी खतरे में लगती है। उन्हें 10 साल तक गद्दी पर रहने के दौरान भारत सुरक्षित लगा और गद्दी से उतरते ही देश सांप्रदायिक हो गया।

loksabha election banner

अजमेर ब्लास्ट में आरोपी रहे इंद्रेश कुमार आरएसएस के मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के अध्यक्ष हैं। उन्होंने कहा कि अंसारी पाकिस्तान जा सकते हैं और वहां घर खरीदने के लिए पैसे हम चंदा करके दे देंगे। वे भारत का माहौल न बिगाडें। अयोध्या आंदोलन पर इंद्रेश कुमार ने कहा कि अयोध्या में कार सेवकों ने 21 मस्जिदों को हाथ भी नहीं लगाया और न ही किसी मुस्लिम के साथ हिंसा की।

चीन से प्यार करने वाले अपराधी इंद्रेश कुमार ने कहा कि चीन और पाकिस्तान बलूचिस्तान के लोगों पर अत्याचार कर रहे हैं। पाकिस्तान बलूचिस्तान में 2 लाख लोगों की हत्या कर चुका है। चीन डोकलाम पर भी कब्जा करना चाहता है। चीन से जो प्यार करेगा, वह अपराधी होगा।

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर देख लें, भला होगा

इंद्रेश कुमार ने कश्मीर में हुर्रियत और अन्य कश्मीरी नेताओं से अपील की कि 70 सालों से कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35 ए लागू है, लेकिन कश्मीर का भला नहीं हो सका। अब हटाकर देख लो, शायद भला हो जाए। उन्होंने कहा कि मैं दुआ करता हूं कि जिन्होंने अखंड भारत में जन्म लिया, उनकी उम्र इतनी लंबी देना कि उनकी मृत्यु भी अखंड भारत में ही हो।

यह भी पढ़ें: देश विभाजन के लिए कांग्रेस के नेता जिम्मेदार : इंद्रेश

यह भी पढ़ें: मुसलमानों के लिए भारत से सुरक्षित जगह कोई नहीं : इंद्रेश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.