PreviousNext

नाथूला में बोले राजनाथ सिंह, शहीदों के परिवार को मिलेगा 1 करोड़ का मुआवजा

Publish Date:Sat, 20 May 2017 03:52 PM (IST) | Updated Date:Sat, 20 May 2017 04:33 PM (IST)
नाथूला में बोले राजनाथ सिंह, शहीदों के परिवार को मिलेगा 1 करोड़ का मुआवजानाथूला में बोले राजनाथ सिंह, शहीदों के परिवार को मिलेगा 1 करोड़ का मुआवजा
राजनाथ सिंह शनिवार को जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के साथ भी बैठक करेंगे।

नाथू ला (सिक्किम), पीटीआई। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज एक बड़ा ऐलान करते हुआ कहा कि हमने सुनिश्चित किया है कि सैन्य कार्रवाई के दौरान प्राण गवाने वाले केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के परिवारों को बतौर मुआवजा कम से कम एक करोड़ की रकम दी जाएं।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह के तीन दिवसीय सिक्किम दौरे का आज दूसरा दिन है, अपने दौरे में राजनाथ सिंह ने सीएपीएफ (सेंट्रल पुलिस आर्म्ड फोर्सेस )जवानों के लिए एक ऐप लांच किया, जिसके तहत जवान सीधे मंत्रालय को अपनी समस्याओं के बारे अवगत करा सकते हैं। उन्होंने कहा कि अब मैं सुरक्षा बलों के जवानों से बस एक क्लिक की दूरी पर हूं। अपने जवानों की समस्याओं के बारे में जानकारी रखना हमारा कर्तव्य है। इसीलिए हमने इस मोबाइल ऐप को लांच किया है।

केंद्रीय गृह मंत्री द्वारा भारत-चीन बार्डर पर स्थित नाथुला का दौरा किया गया, साथ ही गंगटोक में चीन की सीमा से सटे राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ विशेष बैठक की। राजनाथ सिंह पांच राज्यों जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के साथ बैठक करेंगे। बैठक में सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा की तैयारियों के साथ-साथ विकास योजनाओं की भी समीक्षा की जाएगी।

एनएसजी की सदस्यता, मसूद अजहर और चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (सीपीईसी) जैसे कई मुद्दों को लेकर भारत और चीन के बीच संबंधों की तल्खी बढ़ गई है। यहां तक कि पिछले हफ्ते भारत में चीन के 'वन बेल्ट, वन रोड' परियोजना के लिए बुलाई बैठक का बहिष्कार कर दिया था। अपनी महत्वाकांक्षी परियोजना से भारत के किनारा करने को लेकर चीन सार्वजनिक तौर पर अपनी नाराजगी जाहिर कर चुका है। ऐसे में विभिन्न मुद्दों पर दोनों देशों के बीच चल रहे कूटनीतिक लड़ाई के बीच चीन से सटी सीमाओं के मुख्यमंत्रियों की बैठक को अहम माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें: 1990 की तरह कश्‍मीर में फिर नए आतंकी संगठन की तैयारी में पाकिस्तान

यह भी पढ़ें: आर्मी ने दोबारा की ‘मिनी एयरफोर्स’ की मांग, IAF कर चुका है इंकार

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Rs 1 cr aid to kin of martyred paramilitary jawans says Rajnath(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

बीफ के शक में भुवनेश्वर में जब्त किया गया ट्रक, दो हादसों को दे चुका था अंजामत्रिपुरा में बच्चों को मिला 150 ग्रेनेड, सेना ने किया निष्क्रिय
यह भी देखें