Move to Jagran APP

सुकमा हमला: लालू बोले- एक्‍शन प्‍लान बनाए केंद्र, कांग्रेस ने राजनाथ से मांगा इस्‍तीफा

सुकमा में सोमवार को नक्‍सलियों ने हमला कर सीआरपीएफ के 25 जवानों को शहीद कर दिया। इसे लेकर विपक्ष हमलावार है। राजद ने कहा कि केवल पर राष्ट्रवाद की बातों से काम नहीं चलेगा।

By Amit AlokEdited By: Published: Tue, 25 Apr 2017 09:41 AM (IST)Updated: Tue, 25 Apr 2017 11:34 PM (IST)
सुकमा हमला: लालू बोले- एक्‍शन प्‍लान बनाए केंद्र, कांग्रेस ने राजनाथ से मांगा इस्‍तीफा
सुकमा हमला: लालू बोले- एक्‍शन प्‍लान बनाए केंद्र, कांग्रेस ने राजनाथ से मांगा इस्‍तीफा

पटना [जेएनएन]। छत्तीसगढ़ के सुकमा में सीआरपीएफ जवानों पर नक्सलियों के हमले को लेकर राजनीति गरमा गई है। इस मामले को लेकर राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) ने भाजपा को आड़े हाथों लिया है। उधर, कांग्रेस ने भी घटना के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय को जिम्‍मेदार बताते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह से इस्‍तीफे की मांग की है।

loksabha election banner

राजद ने कहा है कि केवल ट्विटर पर राष्ट्रवाद की बातों से काम नहीं चलने वाला है। एक्‍शन भी जरूरी हैॅ। घटना को लेकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने दुख व्‍यक्‍त किया है। शहीद जवानों के घर वालों को उचित मुआवजा मिले। केंद्र सरकार नक्सलियों और आतंकियों के खिलाफ एक्शन प्लान बनाए।

यह भी पढ़ें: सुशील मोदी का बड़ा आरोप, लालू ने मकान ले रघुनाथ को बनाया था मंत्री
लालू ने अपने बयान में कहा कि आज कश्‍मीर भी देश के हाथ से निकलता जा रहा है। कश्मीर में लोग आज़ादी की लड़ाई की तहर लड़ रहे हैं। केंद्र सरकार कश्मीर में फेल साबित हुई है।

कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने नक्सली हमले को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को घेरा है। उन्‍होंने इसे गृह  मंत्रालय की बड़ी विफलता बताते हुए राजनाथ सिंह से इस्‍तीफे की मांग की है।

यह भी पढ़ें: सुकमा नक्सली हमला: 25 शहीद जवानों में 6 जवान बिहार के, प्रदेश में शोक की लहर

विदित हो कि सोमवार को सुकमा में सीआरपीएफ जवानों पर नक्सलियों के हमले में बिहार के छह समेत 25 जवान शहीद हो गए। नक्सलियों से लड़ते हुए बिहार के कृष्ण कुमार पांडेय (सासाराम), अभय कुमार लोमा (वैशाली), रंजीत कुमार अरियरि (शेखपुरा), नरेश यादव अहिला (दरभंगा), सौरभ कुमार (दानापुर कैंट, पटना) तथा अभय मिश्र (भोजपुर) शहीद हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.