Move to Jagran APP

सम्‍मान समारोह में बोलीं सिल्‍वर गर्ल सिंधू, 'हौसला बढ़ाने के लिए शुक्रिया'

रियो ओलंपिक से जीत भारत लौटी पीवी सिंधू का जोरदार स्वागत हुआ, इसके बाद वे स्‍टेडियम गयींं जहांं सम्‍मान समारोह के दौरान उन्‍होंने सबका शुक्रिया अदा किया।

By Monika minalEdited By: Published: Mon, 22 Aug 2016 09:38 AM (IST)Updated: Mon, 22 Aug 2016 04:54 PM (IST)
सम्‍मान समारोह में बोलीं सिल्‍वर गर्ल सिंधू, 'हौसला बढ़ाने के लिए शुक्रिया'

हैदराबाद (एएनआई)। रियो अोलंपिक के बैडमिंटन सिंगल्स में सिल्वर मेडल जीत कर आने वाली पीवी सिंधू ने हैदराबाद के गाचीबावली स्टेडियम में सोमवार को सम्मान समारोह के दौरान हौसला अफजाई के लिए सबका शुक्रिया अदा किया।

prime article banner

रियो ओलंपिक में इतिहास रचने के बाद आज पीवी सिंधू का विमान हैदराबाद एयरपोर्ट पर पहुंचा जहां उनका शानदार स्वागत किया गया। एयरपोर्ट पर उनके इंतजार में पहले से खड़ी बेस्ट की डबल डेकर बस पर अपने कोच पी. गोपीचंद के साथ सवार हो सिंधू गाचीबावली स्टेडियम पहुंची जहां उनके सम्मान में तेलंगाना सरकार की ओर से समारोह का आयोजन किया गया है।

स्टेडियम में शानदार स्वागत

स्टेडियम में भी उनका शानदार स्वागत किया गया। वहां मौजूद उनके प्रशंसक खुद को रोक नहीं पाए और सिंधू के साथ सेल्फी तस्वीरें भी लीं।विजेता सिंधू के स्वागत के लिए स्टेडियम पहले से ही सज-धज कर तैयार था और स्वागत की तैयारियां भी पूरी कर ली गयी थीं। ‘भारत की शान’ सिंधु के स्वा्गत के लिए स्टेडियम में पहले से ही छात्र जमा थे।

रास्ते में प्रशंसकों की भीड़

स्टेडियम जा रही सिंधू के स्वागत व उनकी एक झलक पाने के लिए प्रशंसकों की भीड़ सड़क पर उतर आयी थी। डबल डेकर बस से ही सिल्वर गर्ल व उनके कोच ने हाथ हिलाकर अपने प्रशंसकों का अभिवादन किया।

तस्वीरें: हैदराबाद पहुंचीं सिल्वर गर्ल सिंधु, चैंपियन की तरह हुआ स्वागत

सिंधू के लिए सरकार की योजना

इससे पहले तेलंगाना के उपमुख्यमंत्री, महमूद अली ने कहा, 'हम सिंधू को उचित कोचिंग देने की योजना बना रहे हैं ताकि अगली बार वह स्वर्ण पदक ला सके।'

मुख्यमंत्री करेंगे सम्मानित

सूत्रों के अनुसार, सिंधू मुख्यमंत्री के कैंप ऑफिस में उनसे मिलेंगी। वहां मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव उन्हें 5 करोड़ रुपये, 1,000 गज प्लॉट और एक सरकारी नौकरी देकर उन्हें सम्मानित करेंगे। वहीं सचिन तेंदुलकर सिंधू को उपहार के तौर पर बीएमडब्यू देने वाले हैं।

रियो ओलंपिक में सिल्वर जीतने वाली पहली महिला, सिंधूू के इंतजार में उनकी मां हैदराबाद एयरपोर्ट पर पहले ही आ चुकी थीं। उन्होंने कहा, ‘सिंधूू आ रही है, हम खुश हैं।‘

उनके आगमन को देखते हुए एयरपोर्ट पर सुरक्षा के भी इंतजाम किए गए थे। हैदराबाद एयरपोर्ट पर उनके लिए मुंबई से डबल डेकर बस भी मंगवाई गई थी।

पीएम मोदी सहित देश के दिग्गजों ने दी सिन्धू को बधाई, देखें तस्वीरें

Photos: सिंधू ने रचा स्वर्णिम इतिहास 125 करोड़ भारतीयों को सिल्वर की सौगात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.