Move to Jagran APP

सीएम बदलने के सवाल पर एआइएडीएमके के वरिष्ठ नेताओं का इन्कार

दिनाकरन को पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता ने पार्टी से निष्कासित किया था लेकिन उनकी मृत्यु के बाद शशिकला ने उसे पार्टी का उप महासचिव बना दिया था।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Wed, 19 Apr 2017 02:08 AM (IST)Updated: Wed, 19 Apr 2017 09:15 PM (IST)
सीएम बदलने के सवाल पर एआइएडीएमके के वरिष्ठ नेताओं का इन्कार
सीएम बदलने के सवाल पर एआइएडीएमके के वरिष्ठ नेताओं का इन्कार

चेन्नई, प्रेट्र। एआइएडीएमके के वरिष्ठ नेता एम थंबीदुरई ने कहा कि मौजूदा सीएम पलानीस्वामी के पक्ष में 124 विधायकों ने मत दिया है, लिहाजा सीएम बदलने का सवाल नहीं है। एआइएडीएमके के दोनों गुटों में विलय के बाद ये खबरें आ रहीं थी कि पलानीस्वामी की जगह पन्नीरसेल्वम को राज्य की कमान दी जाएगी। 

prime article banner

इससे पहले एक नाटकीय घटनाक्रम में मुख्यमंत्री पलानीस्वामी व उनकी कैबिनेट के एक धड़े ने पार्टी महासचिव शशिकला के खिलाफ बगावत का झंडा बुलंद कर दिया था। है। उन्होंने एआइएडीएमके (अम्मा) के उप महासचिव दिनाकरन व उनके परिवार को पार्टी व सरकार के कामकाज से दूर रखने का फैसला लिया है। पार्टी के रोजाना के कामकाज पर नजर रखने के लिए एक कमेटी बनाई जाएगी।

मुख्यमंत्री के साथ एक अहम बैठक के बाद वित्त मंत्री डी जयकुमार ने यह घोषणा की। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि विरोधी धड़े पन्नीरसेल्वम की मांग पर यह कार्यवाही नहीं की जा रही बल्कि पार्टी के हर वर्ग की इच्छा को ध्यान में रखकर फैसला लिया गया है। गौैरतलब है कि दिनाकरन को पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता ने पार्टी से निष्कासित किया था लेकिन उनकी मृत्यु के बाद शशिकला ने उसे पार्टी का उप महासचिव बना दिया था। जेल जाने से पहले उन्होंने इस आशय की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें: चुनाव चिन्ह को लेकर चुनाव आयोग के अधिकारी को दिए जाने थे 10 करोड़ रुपये

मंगलवार को कई मंत्रियों के साथ पत्रकारों से बात करने आए वित्त मंत्री जयकुमार ने कहा कि पन्नीरसेल्वम धड़े के साथ सुलह की बातचीत के लिए वह तैयार हैं। उनका कहना था कि पार्टी को एक परिवार के कब्जे से बचाने के लिए यह कदम उठाया गया है। उधर, शशिकला धड़े के विधायक वेत्रिवेल ने एक टीवी चैनल को कहा कि जयकुमार के पास इस तरह की घोषणा करने का अधिकार नहीं है। दोनों धड़ों में सुलह की कोशिश लंबे समय से चल रही हैं, लेकिन पन्नीरसेल्वम की तरफ से शर्त रखी गई थी कि वह बातचीत तभी शुरू करेंगे जब शशिकला व उनके भतीजे दिनाकरन को पार्टी व सरकार से बाहर का रास्ता दिखाया जाए।

यह भी पढ़ें: पीएम की अपील का असर, हर रविवार को इन राज्यों में बंद रहेंगे पेट्रोल पंप

इससे पहले पन्नीरसेल्वम धड़े से बातचीत के लिए सरकार ने मंगलवार दोपहर एक कमेटी का गठन भी किया था। शशिकला धड़े के वरिष्ठ नेता व सहकारिता मंत्री के राजू ने कहा था कि मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने बातचीत के लिए एक कमेटी बनाई है। पन्नीरसेल्वम की तरफ से दोपहर में एक ट्वीट भी किया गया जिसमें बातचीत के लिए बनाई कमेटी का स्वागत किया गया था। ट्वीट में लिखा था कि अगर मुलाकात होती है तो वह कमेटी से बात करेंगे।

राज्य में हुए इस ताजा घटनाक्रम के बाद अन्नाद्रमुक में तीन धड़े बन गए हैं। एक मुख्यमंत्री पलानीस्वामी का है तो दूसरा बगावत का झंडा बुलंद किए पन्नीरसेल्वम का। तीसरा धड़ा अब दिनाकरन का है। कुछ विधायक उनके साथ भी बताए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.