Move to Jagran APP

आरक्षण आंदोलन: गुजरात में नौ पुलिस कर्मियों पर एफआइआर

पटेल आरक्षण आंदोलन के दौरान 32 वर्षीय युवक की हिरासत में मौत को लेकर नौ पुलिस कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। गुजरात हाई कोर्ट द्वारा सीआइडी जांच का आदेश दिए जाने के बाद यह कार्रवाई की गई है। सहायक पुलिस आयुक्त केडी पांड्या ने शनिवार को

By Murari sharanEdited By: Published: Sat, 29 Aug 2015 08:32 PM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2015 01:19 AM (IST)
आरक्षण आंदोलन:  गुजरात में नौ पुलिस कर्मियों पर एफआइआर

अहमदाबाद। पटेल आरक्षण आंदोलन के दौरान 32 वर्षीय युवक की हिरासत में मौत को लेकर नौ पुलिस कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। गुजरात हाई कोर्ट द्वारा सीआइडी जांच का आदेश दिए जाने के बाद यह कार्रवाई की गई है। सहायक पुलिस आयुक्त केडी पांड्या ने शनिवार को कहा कि श्वेतांग पटेल की मौत के मामले में हमने प्राथमिकी दर्ज कर ली है। इसमें बापूनगर थाने के दो इंस्पेक्टरों और एक सब-इंस्पेक्टर के अलावा छह अन्य पुलिस कर्मियों को आरोपी बनाया गया है। हालांकि, श्वेतांग के परिजनों ने मामले की सीबीआइ से जांच कराने की मांग की है। उनका कहना है कि प्राथमिकी में किसी पुलिस कर्मी का नाम नहीं है। यह अदालत के आदेश की अवमानना है।

prime article banner

इस बीच, आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने शनिवार को श्वेतांग की बहन से राखी बंधवाने के बाद कहा कि उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के दो प्रतिनिधियों चिराग पटेल और दिनेश पटेल ने आज गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री नितिन पटेल से मिलकर आरक्षण के मुद्दे पर बातचीत की। नितिन पटेल ने बताया कि एक घंटे से अधिक समय तक चली बैठक के दौरान उनलोगों ने अपनी मांगों से सरकार को अवगत कराया। हालांकि सरकार ने उन्हें किसी तरह का आश्वासन नहीं दिया है।

कर्फ्यू हटाया गया

पटेल आंदोलन के दौरान भड़की हिंसा के बाद गुजरात में स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है। पिछले दो दिनों में हिंसा की कोई बड़ी घटना सामने नहीं आने के बाद शनिवार को सभी इलाकों से कर्फ्यू हटा लिया गया। हालांकि भारी संख्या में अर्धसैनिक बल अभी भी तैनात हैं। राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक पीपी पांडेय ने बताया कि 25 अगस्त को जिन इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया था, वहां से इसे हटा लिया गया है। अहमदाबाद के सभी नौ थाना क्षेत्रों में भी स्थिति फिलहाल सामान्य है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK