Move to Jagran APP

रिलायंस जियोफोन के आने के बाद VoLTE हैंडसेट्स की बिक्री बढ़कर होगी 50 करोड़

काउंटरप्वाइंट की एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें अगले साल तक 500 मिलियन पहुंच सकती है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 28 Jul 2017 05:52 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jul 2017 06:00 PM (IST)
रिलायंस जियोफोन के आने के बाद VoLTE हैंडसेट्स की बिक्री बढ़कर होगी 50 करोड़
रिलायंस जियोफोन के आने के बाद VoLTE हैंडसेट्स की बिक्री बढ़कर होगी 50 करोड़

नई दिल्ली (जेएनएन)। भारत में VoLTE हैंडसेट्स की बिक्री 50 मिलियन से 150 मिलियन पहुंच गई है। इस आंकड़ें तक पहुंचने में भारत को करीब 1 साल का समय लगा है। यह डाटा काउंटरप्वाइंट ने जारी किया है। हाल ही में रिलायंस जियो ने अपना सस्ता 4जी फीचर फोन लॉन्च किया है जो VoLTE सेवा को सपोर्ट करता है। ऐसे में यह संख्या अगले साल 500 मिलियन तक पहुंच सकती है। रिलायंस जियो ने कहा है कि वो हर हफ्ते 5 मिलियन फोन्स उपलब्ध कराएगी।

loksabha election banner

एयरटेल डिवाइस को नहीं करेगा सब्सिडाइज:

अगर फोन्स को मोबाइल कंपनियों द्वारा सब्सिडाइज नहीं किया जाता है तो इनकी कीमत 2,300 रुपये से 2,400 रुपये तक हो सकती है। रिलायंस जियो का फीचर फोन लॉन्च होने से पहले लावा ने पहला 4जी फीचर फोन लॉन्च किया था। इसकी कीमत 3,500 रुपये है। आपको बता दें कि जियोफोन में केवल जियो की सिम इस्तेमाल की जा सकती है। लेकिन जो नए फीचर फोन्स हैं उनमें ऐसी कोई शर्त नहीं है। इनमें किसी भी कंपनी की सिम इस्तेमाल की जा सकती है। वहीं, भारती एयरटेल ने कहा है कि उसकी डिवाइस को सब्सिडाइज नहीं किया जाएगा।

 

हालांकि, अब तक यह साफ नहीं हो पाया है कि अन्य टेलिकॉम कंपनियां रिलयांस जियो के लेटेस्ट ऑफर को टक्कर दे पाएंगी या नहीं। लेटेस्ट ऑफर के तहत जियोफोन यूजर्स को 153 रुपये में 500 एमबी डाटा प्रतिदिन दिय जा रहा है। साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग भी दी जा रही है। इसकी वैधता 28 दिनों की होगी। अगर जियोफोन को ज्यादा यूजर्स द्वारा खरीदा जाता है तो यह अन्य कंपनियों के लिए काफी चिंताजनक हो सकता है।

बैंक ऑफर्स जियोफोन के लिए हो सकते हैं आकर्षक:

वहीं, कोटेक की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अगर रिलायंस जियो यूजर्स को आकर्षक बैंक डील्स देने में कामयाब हो जाता है तो यह उन 200 मिलियन यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद होगा जो अभी फोन रिचार्ज के लिए 140 रुपये प्रति महीना से ज्यादा का भुगतान करते हैं। अभी रिलायंस जियो 1500 रुपये के रिफंडेबल डिपॉजिट के साथ फोन दे रहा है। यह पैसा यूजर्स को 3 साल बाद वापस कर दिया जाएगा। ऐसे में अगर जियो बेहतर बैंक डील्स दिलवा देता है तो यूजर्स को इस फोन के लिए मात्र 600 से 700 रुपये देने होंगे।

यह भी पढ़ें:

अब माइक्रोमैक्स भी 4G फीचर फोन लॉन्च करने की दौड़ में शामिल

आईपॉड क्लासिक के बाद अब शफल और नैनो को बंद कर रहा एप्पल, जानें वजह

अमेरिका को पछाड़ भारत बनेगा दूसरा सबसे बड़ा 4G हैंडसेट बाजार, जानें कौन है पहले स्थान पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.