Move to Jagran APP

जियो ने बढ़ाई एयरटेल की मुश्किलें, दे रहा 149 रुपये में 1 साल के लिए फ्री इंटरनेट

रिलायंस जियो ने जियोफाई यूजर्स के लिए एक नया प्लान पेश किया है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 22 Aug 2017 12:34 PM (IST)Updated: Tue, 22 Aug 2017 01:12 PM (IST)
जियो ने बढ़ाई एयरटेल की मुश्किलें, दे रहा 149 रुपये में 1 साल के लिए फ्री इंटरनेट
जियो ने बढ़ाई एयरटेल की मुश्किलें, दे रहा 149 रुपये में 1 साल के लिए फ्री इंटरनेट

नई दिल्ली (जेएनएन)। टेलिकॉम सेक्टर में हलचल मचाने वाली कंपनी रिलायंस जियो ने एक और धमाकेदार प्लान पेश किया है। कंपनी ने जियोफाई यूजर्स के लिए 149 रुपये का प्लान पेश किया है जिसके तहत यूजर्स को 1 साल के लिए हर महीने 2 जीबी 4जी डाटा दिया जाएगा। वहीं, इससे पहले महानगर टेलिफोन निगम लिमिटेड (MTNL) ने भी 3 गुना डाटा देने की पेशकश की है। पीटीई के मुताबिक, कंपनी अपने मौजूदा 3G प्रीपेड यूजर्स को तीन गुना तक ज्यादा डाटा देगी। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी 99 रुपये के डाटा कूपन के साथ 500 एमबी डाटा की जगह 1.5 जीबी डाटा उपलब्ध कराएगी। इसकी वैधता 30 दिनों की होगी।

loksabha election banner

कैसे उठाएं जियो के ऑफर का लाभ?

इसके लिए यूजर्स को कंपनी का जियोफाई राउटर खरीदना होगा। इसके बाद इसमें जियो सिम इंसर्ट करनी होगाी। फिर प्राइम मेंबरशिप के लिए 99 रुपये का रिचार्ज कराना होगा। इसके बाद यूजर्स तीन विकल्प में से किसी एक का चुनाव कर सकते हैं। पहले विकल्प में 149 रुपये में 1 साल के लिए 2 जीबी 4जी डाटा प्रति महीना दिया जाएगा। दूसरे विकल्प के तहत 309 रुपये में 6 महीने के लिए हर महीने 1 जीबी 4जी डाटा दिया जाएगा। वहीं, तीसरे विकल्प के तहत 509 रुपये में 6 महीने में हर दिन 2 जीबी इंटरनेट डाटा दिया जाएगा।

क्या है जियोफाई?

रिलायंस जियो का जियोफाई एक पोर्टेबल ब्रॉडबैंड डिवाइस है। इसके जरिए वॉयस कॉल, वीडियो कॉल, डाटा और जियो एप्स इस्तेमाल की जा सकती हैं। कंपनी ने कहा है कि जियोफाई 4जी पोर्टेबल वॉयस और डाटा डिवाइस है, जो कि हॉटस्पॉट के रूप में काम करता है।

MTNL देगा 2 जीबी डाटा प्रतिदिन:

इसके साथ ही MTNL यूजर्स को 319 रुपये के रिचार्ज पर प्रतिदिन 2 जीबी 2जी/3जी डाटा दिया जाएगा। इसके साथ ही MTNL के नेटवर्क (मुंबई और दिल्ली) पर अनलिमिटेड कॉलिंग दी जाएगी। वहीं, दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 25 मिनट दिए जाएंगे। इसकी वैधता 28 दिनों की होगी। इसके साथ ही कंपनी अपने कुछ मौजूदा प्लान्स पर समान कीमत में 3 गुना डाटा मुहैया कराएगी।

यह भी पढ़ें:

जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल 2500 रुपये में लॉन्च करेगा 4जी स्मार्टफोन

10000 रूपये से सस्ते स्मार्टफोन, VoLTE टेक्नोलॉजी से हैं लैस

गूगल ने पेश किया Android O, जानें किन स्मार्टफोन्स को मिलेगा सबसे पहले अपडेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.