Move to Jagran APP

तमिलनाडु सरकार के मंत्री ने कहा, जया को ही करें वोट, क्योंकि वो भगवान हैं

जयललिता सरकार के मंत्री आर.बी. उदय कुमार जनता के बीच जाकर वोट ये कहते हुए मांग रहे हैं कि जयललिता भगवान है। इसलिए उनके पक्ष में ही वोट करें।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Thu, 05 May 2016 03:44 AM (IST)Updated: Thu, 05 May 2016 08:45 AM (IST)
तमिलनाडु सरकार के मंत्री ने कहा, जया को ही करें वोट, क्योंकि वो भगवान हैं

मदुरै। तमिलानाडु की मुख्यमंत्री जयललिता के लिए अपनी खास वफादारी दिखा चुके तमिलनाडु के राजस्वमंत्री आर.बी. उदय कुमार लगातार जनता से जयललिता के नाम पर वोट मांग रहे हैं। उदय कुमार वही है जिन्होंने जयललिता के प्रति अपनी भक्ति-भाव दिखाते हुए सालों पैर में चप्पल तक नहीं पहने जब तक जया ने खुद नहीं कहा। आय से अधिक संपत्ति मामले में जिस वक्त जयललिता जेल के अंदर बंद थी उदय कुमार उनकी रिहाई के लिए प्रार्थनास्वरूप 67 किलोमीटर की पदयात्रा निकाली थी।

loksabha election banner

उदय कुमार राजस्व मंत्री का पद संभालने के साथ ही एआईडीएमके के दूसरे सबसे महत्वपूर्ण संगठन अम्मा पेरावई को भी संभाल रहे हैं। वे जयललिता के नाम पर सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं और अम्मा के प्रशंसकों को एकजुट कर उनके प्रचार करने के लिए कह रह हैं।

ये भी पढ़ें- 63 मछुआरों की स्वदेश वापसी के लिए कदम उठाएं प्रधानमंत्री: जयललिता

आर.बी. उदय कुमार पेशे से वकील और तमिलनाडु सरकार में कैबिनेट मंत्री के अलावा जयललिता की परम भक्त हैं। वे पिछले पांच वर्षों के दौरान जयललिता कैबिनेट के तीन पदों को संभाल चुके हैं। इस बार होने जा रहे तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में वे मदुरै से करीब 20 किलोमीटर दूर थिरूमंगल से प्रत्याशी हैं।

इसके साथ ही वे 42 पेज की एक ऐसी किताब बांट रहे हैं जिसमें जयलिला को मदर टरेसा, हिलेरी क्लिंटन के साथ बैठक करते हुए दिखाया गया है। इसके साथ ही, इस किताब में अम्मा कैंटीन, ग्राइंडर, पंखे, सिलाई मशीन और मवेशियों को दिखाया गया है जिसकी वजह से आज वहां के लोगों के रहन-सहन के स्तर में परिवर्तन आ गया है।

इस पूरे चुनाव प्रचार के दौरान उदयकुमार अपने लिए वोट नहीं मांग रहे हैं, बल्कि हाथ जोड़कर लोगों से अम्मा के लिए वोट देने को कह रहे हैं। वे लोगों से कहते हैं कि आज उनके घर में जो कुछ भी है वो अम्मा की वजह से ही है। अंग्रेजी वेबसाइट ईटी के मुताबिक, उदयकुमार कहते हैं कि जयलिलात सभी घरों में भगवान के समान है। वो सिर्फ वोट इकट्ठा करनेवाला है जो वहां के लोग अपने भगवान को देने की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

उदयकुमार से जब ये पूछा गया वो क्यों ऐसा सोचते हैं कि जयललिता गॉड है तो इसके जवाब में वे कहते हैं कि वो दुनिया की एकमात्र ऐसी नेता है जो गरीबों के बारे में सबसे ज्यादा सोचती हैं। वो सिर्फ घोषणा ही नहीं करती हैं बल्कि उसे जो वे बोलती है उसका पालन भी करती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.