Move to Jagran APP

रामगोपाल वर्मा ने 'असहिष्‍णुता' के मुद्दे पर लोगों को दी ये सलाह

फिल्‍ममेकर रामगोपाल वर्मा सोशल मीडिया पर कई विवादित बयान दे चुके हैं। ऐसे में असहिष्‍णुता के मुद्दे पर उन्‍होंने जो लोगों को सलाह दी है, उसे सुन सभी चौंक गए हैं।

By Tilak RajEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2015 07:52 AM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2015 08:10 AM (IST)
रामगोपाल वर्मा ने 'असहिष्‍णुता' के मुद्दे पर लोगों को दी ये सलाह

नई दिल्ली। फिल्ममेकर रामगोपाल वर्मा सोशल मीडिया पर कई विवादित बयान दे चुके हैं। ऐसे में असहिष्णुता के मुद्दे पर उन्होंने जो लोगों को सलाह दी है, उसे सुन सभी चौंक गए हैं।

loksabha election banner

राम गोपाल वर्मा ने नामचीन और प्रभावशाली लोगों से सार्वजनिक रूप से बोलते समय अपने पर काबू रखने की सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि असहिष्णुता जैसे मुद्दे 'नुकसान' पहुंचाते हैं।

असहिष्णुता पर अब बोलीं प्रियंका, जानिए क्या कहा आमिर के बयान पर

रविवार को वर्मा ने असहिष्णुता को अपने अंदाज में परिभाषित किया। इससे पहले वर्मा फिल्म अभिनेता आमिर खान की आलोचना कर चुके हैं।

पिछले सप्ताह आमिर ने देश में असहिष्णुता की बढ़ती घटनाओं पर नाराजगी और निराशा जताई थी। वर्मा और बॉलीवुड के अन्य कई स्टारों ने सोशल मीडिया का सहारा लिया और 'पीके' स्टार से असहमति जताई।

बॉलीवुड कमबैक को बेकरार शिल्पा शेट्टी ऐसी फिल्में करने को तैयार

वर्मा ने कहा, 'मैंने एक लेख में पढ़ा कि आइएस और उनके लड़ाकों ने कहा है कि भारत में मुसलमान मारे जा रहे हैं क्योंकि वे गाय का मांस खाते हैं। इस तरह के माहौल में एक मशहूर भारतीय यह कहता है- मैं भयभीत रहता हूं। इससे लोगों में गलत संदेश जाएगा।'

जब शबाना आजमी को हर कोई कहने लगा-ओह, आप तो मुस्लिम हैं

सेंसर को खत्म किया जाए
इधर राम गोपाल वर्मा ने दलील दी कि मौजूदा समय में सेंसर बोर्ड का महत्व खत्म हो गया है। उन्होंने कहा कि सूचना के इस युग में यह संस्था अप्रासंगिक हो चुकी है। जेम्स बांड की फिल्म स्पेक्टर में चुंबन के दृश्य को हटा देने के लिए सेंसर बोर्ड के प्रमुख पहलाज निहलानी आलोचना की जद में आ गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.