Move to Jagran APP

दिवंगत अरुण जेटली के नाम पर शुरू की गई कर्मचारी योजना, राज्यसभा सचिवालय ने लिया फैसला

दिवंगत नेता अरुण जेटली संसद के ऊपरी सदन के सदस्य और सदन के नेता थे। इस योजना में दिवंगत नेता के पारिवारिक पेंशन की राशि इस्तेमाल की जाएगी।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 08:29 AM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 08:29 AM (IST)
दिवंगत अरुण जेटली के नाम पर शुरू की गई कर्मचारी योजना, राज्यसभा सचिवालय ने लिया फैसला
दिवंगत अरुण जेटली के नाम पर शुरू की गई कर्मचारी योजना, राज्यसभा सचिवालय ने लिया फैसला

नई दिल्ली, प्रेट्र। राज्यसभा सचिवालय ने दिवंगत भाजपा नेता अरुण जेटली के नाम पर एक कर्मचारी कल्याण योजना शुरू की है। इस योजना में दिवंगत नेता के पारिवारिक पेंशन की राशि इस्तेमाल की जाएगी। दिवंगत नेता संसद के ऊपरी सदन के सदस्य और सदन के नेता थे। इस योजना के तहत सचिवालय के समूह सी के कर्मचारियों के बच्चों को उच्च शिक्षा और पेशेवर शिक्षा के लिए तीन छात्रवृत्तियां दी जाएंगी। इसके अलावा निधन और चिकित्सकीय आपात स्थिति में कर्मचारियों को आर्थिक मदद दी जाएगी।

loksabha election banner

अरुण जेटली की पत्नी संगीता ने राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू से पिछले वर्ष पारिवारिक पेंशन का इस्तेमाल करने को कहा था। नायडू के निर्देश पर सचिवालय ने समूह सी कर्मचारियों के लिए श्री अरुण जेटली वित्तीय सहायता योजना का गठन किया है। श्रीमती जेटली को सालाना पारिवारिक पेंशन के रूप में तीन लाख रुपये से ज्यादा मिलती है। पिछले वर्ष भाजपा नेता के दिवंगत होने के बाद मिली राशि उन्होंने सचिवालय को सौंप दी। सभापति ने इसके लिए ट्वीट के माध्यम से उनको धन्यवाद दिया।

अरुण जेटली स्टेडियम हुआ नाम

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने अरुण जेटली स्टेडियम को और भी भव्य बनाने के लिए कमर कस ली है। इसी कड़ी में संघ एक नया शानदार लाउंज बनाने जा रहा है। इस स्टेडियम का नाम पहले फिरोजशाह कोटला स्टेडियम था, लेकिन डीडीसीए के पूर्व अध्यक्ष रहने के नाते दिवंगत भाजपा नेता और गृह मंत्री रहे अरुण जेटली के नाम पर रखा गया है।

डीडीसीए के सचिव विनोद तिहारा ने कहा, "हम इस स्टेडियम को और भी शानदार तरीके से बनाना चाहते हैं और मेरी टीम इसके लिए काफी मेहनत कर रही है। हमने फैसला लिया है कि एक विश्वस्तरीय लाउंज बनाएंगे, जो इस स्टेडियम को भव्य बनाने में अहम होगा। इस लाउंज की खास बात है कि इसमें क्लब के सदस्य आराम से मैच देख सकेंगे। इसमें बार और शैंपियन जोन भी बनाया जाएगा और कार्ड जोन भी रहेगा। इसमें विश्व स्तर के लाउंज जैसी सभी सुविधाएं रहेंगी। बार रूम में टीवी पर लाइव मैच भी देख सकेंगे और साथ ही लाउंज में रेस्तरां भी रहेगा।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.