PreviousNext

राजस्थान: खराब प्रदर्शन वाले सरकारी कर्मचारियों को किया जाएगा रिटायर

Publish Date:Sat, 17 Jun 2017 12:08 PM (IST) | Updated Date:Sat, 17 Jun 2017 12:52 PM (IST)
राजस्थान: खराब प्रदर्शन वाले सरकारी कर्मचारियों को किया जाएगा रिटायरराजस्थान: खराब प्रदर्शन वाले सरकारी कर्मचारियों को किया जाएगा रिटायर
राजस्थान सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के प्रदर्शन का आंकलन करने का निर्णय लिया है।

जयपुर (एजेंसी)। राजस्थान के मुख्य सचिव ओपी मीणा ने सरकारी विभागों को आदेश दिया है कि 15 साल की सेवा या 50 साल की आयु पूरी करने वाले राजस्थान प्रशासनिक सेवा सहित राज्य सेवा के सभी कर्मचारियों के प्रदर्शन का आंकलन किया जाए। विभागों को यह भी निर्देश दिया गया है कि जिन कर्मचारियों का प्रदर्शन संतोषजनक नहीं है उन्हें तुंरत नौकरी से हटाया जाए। 

मुख्य सचिव ने राज्य के सभी अतिरिक्त मुख्य सचिवों, प्रमुख सचिवों से तीन महीने के भीतर खराब प्रदर्शन करने वाले ऐसे अफसरों की रिपोर्ट मांगी है। सरकार राजस्थान सिविल सेवा के नियम नियम 53 (पेंशन), 1996 के तहत अनुपयोगी अफसरों को सरकार सिस्टम से बाहर कराना चाहती है। 50 साल की आयु या 15 साल की सेवा पूरी करने वाले कर्मचारियों का संपूर्ण सर्विस रिकार्ड देखा जाएगा। 

आपको बता दें कि इसी तरह के प्रयोग की तर्ज पर केद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से पिछले साल दो आईपीएस अफसरों को जबरन रिटायर किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें: बैंक में अपडेट नहीं कराया आधार तो बंद हो जाएगा अकाउंट, यह है अंतिम तारीख

यह भी पढ़ें: आदेश वापस नहीं हुआ तो तो जेई छोड़ देंगे नौकरी

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Rajasthan government asks department heads to identify inefficient employees(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

कश्मीर: अलगाववादियों के बंद आह्वान के बाद घाटी में लगा प्रतिबंधMRM की इंटरनेशनल इफ्तार पार्टी में पाकिस्‍तान को निमंत्रण नहीं
यह भी देखें