Move to Jagran APP

एक हजार स्टेशनों में लगेंगे सीसीटीवी

रेलवे के प्रवक्ता अनिल सक्सेना के अनुसार रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ाने की निर्भया स्कीम के तहत यह निर्णय लिया गया है।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2016 09:07 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2016 09:59 PM (IST)
एक हजार स्टेशनों में लगेंगे सीसीटीवी

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। रेलवे ने 1000 स्टेशनों पर सीसीटीवी लगाने का फैसला किया है। इस पर 500 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

loksabha election banner

रेलवे के प्रवक्ता अनिल सक्सेना के अनुसार रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ाने की निर्भया स्कीम के तहत यह निर्णय लिया गया है। जिसमें प्रत्येक स्टेशन पर 50 लाख रुपये की राशि खर्च कर सीसीटीवी कवरेज का दायरा बढ़ाया जाएगा।

सिटीजन चार्टर लागू होगा : इसी के साथ रेलवे ने अपनी सेवाओं में सुधार के लिए सिटीजन चार्टर लागू करने का निर्णय भी लिया है। इसके तहत दक्षिण-मध्य रेलवे में सफलतापूर्वक लागू सिटीजन चार्टर को संपूर्ण रेलवे में लागू किया जाएगा। सिटीजन चार्टर के तहत यात्रियों को दी जाने वाली सेवाओं के स्तर तथा डिलीवरी टाइम के मानक तय करते हुए यात्रियों को इनकी जानकारी दी जाएगी।

उदाहरण के लिए टिकट देने के लिए अधिकतम पांच मिनट का समय तय किया जाएगा। इसी प्रकार रिफंड प्रदान करने की अधिकतम अवधि भी निर्धारित की जाएगी। इसी प्रकार अन्य सेवाओं के मानक भी तय किए जाएंगे।

खुशखबरीः सस्ती हवाई यात्रा का सपना होगा पूरा, सरकार ने भरा दम

सरकार मेहरबान, नौकरी करने वाली महिलाओं को मिलेगा बड़ा तोहफा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.