Move to Jagran APP

रेलवे ने शुरू की यात्रियों की शिकायत के लिए पोर्टल

रेलवे ने सोमवार को एक मोबाइल फोन एप्लीकेशन और ऑनलाइन पोर्टल की शुरुआत की। इसका मकसद यात्रियों को शिकायत दर्ज कराने का एक प्रभावशाली मंच उपलब्ध कराना है।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Mon, 02 Mar 2015 08:16 PM (IST)Updated: Mon, 02 Mar 2015 09:00 PM (IST)
रेलवे ने शुरू की यात्रियों की शिकायत के लिए पोर्टल

नई दिल्ली। रेलवे ने सोमवार को एक मोबाइल फोन एप्लीकेशन और ऑनलाइन पोर्टल की शुरुआत की। इसका मकसद यात्रियों को शिकायत दर्ज कराने का एक प्रभावशाली मंच उपलब्ध कराना है।

loksabha election banner

रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने यहां पोर्टल और एप्लीकेशन का शुभारंभ करने के बाद कहा, 'आदर्श स्थिति तो यह है कि कोई शिकायत नहीं होनी चाहिए लेकिन करीब तीन करोड़ यात्री प्रतिदिन 10 हजार से अधिक ट्रेनों में सफर करेंगे तो कुछ शिकायतें आ सकती हैं। इसलिए शिकायत दर्ज कराने के लिए एक प्रभावशाली मंच होना चाहिए।'

उन्होंने कहा कि शिकायतें दर्ज कराने के अलावा इस मंच का इस्तेमाल रेल सेवाओं की बेहतरी के लिए सुझाव देने के लिए किया जा सकता है। यदि बहुमूल्य सुझाव यदि ठीक पाए गए तो उन्हें अमल के लिए शामिल किया जाएगा।

यात्री वेबपेज डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट इंडियनरेलवेज डॉट जीओवी डॉट इन पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। यात्री अपनी शिकायत दर्ज करने और सुझाव भेजने के लिए यूआरएल डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट कॉम्स डॉट इंडियनरेलवेज डॉट जीओवी डॉट इन से मोबाइल एप्लीकेशन भी डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा यात्री 9717630982 नंबर पर एसएमएस से भी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

पढ़ेंः डेढ़ सौ किमी से पहले नहीं रुकेंगी मेल-एक्सप्रेस ट्रेनें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.