PreviousNext

अच्छी खबर: रेलवे हर दो घंटे के बाद ताजा भोजन मुहैया करायेगा

Publish Date:Tue, 21 Mar 2017 06:09 PM (IST) | Updated Date:Tue, 21 Mar 2017 06:23 PM (IST)
अच्छी खबर: रेलवे हर दो घंटे के बाद ताजा भोजन मुहैया करायेगाअच्छी खबर: रेलवे हर दो घंटे के बाद ताजा भोजन मुहैया करायेगा
खानपान को लेकर यहां एक राउंड टेबल कांफ्रेंस में रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा, ‘‘हमने अपने यात्रियों को अच्छी गुणवत्ता का खाना देने का निर्णय लिया है और इसके लिए हमने अनेक स्थानों

नई दिल्ली,जेएनएन । हर दिन करीब 11 लाख यात्रियों को भोजन मुहैया कराने वाली रेलवे ने हाल ही में लागू नयी खानपान नीति के तहत खाना पकाने और वितरण की व्यवस्था अलग कर दी है। खानपान को लेकर शिकायतों से जूझ रही रेलवे ने हर दो घंटों के बाद ‘‘बेस किचेन’’ में तैयार किया गया ताजा खाना यात्रियों को परोसने की योजना बनाई है।

खानपान को लेकर यहां एक राउंड टेबल कांफ्रेंस में रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा, ‘‘हमने अपने यात्रियों को अच्छी गुणवत्ता का खाना देने का निर्णय लिया है और इसके लिए हमने अनेक स्थानों पर रसोईघर बनाने का निर्णय लिया है ताकि यात्रा के हर दो घंटे पर ताजा खाना वहां से लिया जा सके ।’’ खाद्य और पेय उद्योग जगत, स्वयं सहायता समूह के प्रतिनिधियों और आईआरसीटीसी एवं रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस राउंड टेबुल सम्मेलन में हिस्सा लिया जिसका उद्देश्य नयी खानपान नीति के तहत एक रोडमैप तैयार करना था जिससे रेल परिसरों में बेहतरीन खानपान सेवा मुहैया करायी जा सके।

ट्रेनों में खानपान सेवा के खिलाफ शिकायतों के मद्देनजर प्रभु ने कहा, ‘‘जब कभी भी शिकायतें आती हैं हम हमेशा शीघ्र कार्रवाई करते हैं। नीति तैयार करने को लेकर हमने विस्तृत चर्चा की थी और आज हम इसे सुचारू रूप से लागू करने को लेकर चर्चा कर रहे हैं।’’ ट्रेनों में खाने-पीने के सामानों की अधिक कीमत वसूले जाने की शिकायतों पर उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर चर्चा की जाएगी।

उन्होंने कहा, ‘‘हमने एक नयी खानपान नीति की घोषणा की है । खानपान सेवा के बारे में कई शिकायतें थीं। हमारी पहले की खानपान नीति के तहत उन लोगों के खिलाफ शिकायतें थी जिन्हें खानपान सेवा की जिम्मेदारी मिली थी।’’

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Railway provide fresh food every two hours(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

बागी विश्वजीत राणे के खिलाफ अयोग्यता याचिका दायर करेगी कांग्रेसनई चुनौतियों से निबटने को एयरटेल तैयार
यह भी देखें