Move to Jagran APP

रेलवे घूस कांड: कोर्ट में पेश हुए पवन बंसल

रेलवे बोर्ड में सदस्य की नियुक्ति के लिए दस करोड़ रुपये रिश्वत मांगने के मामले में पूर्व रेल मंत्री पवन बंसल सोमवार को गवाह के रूप में अदालत में पेश हुए। इस मामले में बंसल के भांजे विजय सिंगला समेत दस लोग आरोपी हैं।

By Edited By: Published: Mon, 22 Sep 2014 01:09 PM (IST)Updated: Mon, 22 Sep 2014 01:09 PM (IST)
रेलवे घूस कांड: कोर्ट में पेश हुए पवन बंसल

नई दिल्ली। रेलवे बोर्ड में सदस्य की नियुक्ति के लिए दस करोड़ रुपये रिश्वत मांगने के मामले में पूर्व रेल मंत्री पवन बंसल सोमवार को गवाह के रूप में अदालत में पेश हुए। इस मामले में बंसल के भांजे विजय सिंगला समेत दस लोग आरोपी हैं।

loksabha election banner

पटियाला हाउस कोर्ट की विशेष सीबीआइ जज स्वर्ण कांता शर्मा ने पूर्व मंत्री के बयान दर्ज करने से पहले वहां उपस्थित पत्रकारों को कोर्ट रूम को खाली करने का निर्देश दिया। पवन बंसल अदालत द्वारा 16 सितंबर को जारी उस ताजा सम्मन के बाद अदालत में पेश हुए, जिसमें स्पष्ट कहा गया था कि इस बार उन्हें अगली तारीख में उपस्थित से व्यक्तिगत छूट नहीं मिलेगी। पिछली सुनवाई के दौरान पवन बंसल ने चिकित्सीय आधार पर व्यक्तिगत पेशी से छूट की मांग की थी।

गौरतलब है कि इस मामले के प्रकाश में आने के बाद बंसल ने रेल मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। मामले में उनका नाम अभियोजन के गवाह के रूप में रखा गया है। इस मामले में उनका भांजा विजय सिंगला, रेलवे बोर्ड के निलंबित सदस्य महेश कुमार और समेत आठ अन्य आरोपी हैं। 11 मार्च को अदालत ने इस मामले में सभी दस आरोपियों पर आपराधिक साजिश रचने व भ्रष्टाचार की धारा के तहत आरोप तय किए थे।

सीबीआइ ने 2 जुलाई, 2013 को दायर आरोप पत्र में रेलवे बोर्ड के पूर्व सदस्य महेश कुमार, विजय सिंगला व आठ अन्य को आरोपी बनाया था। सीबीआइ का आरोप है कि सिंगला ने रेलवे बोर्ड के पूर्व सदस्य महेश से दस करोड़ रुपये मांगे थे। बंसल को सीबीआइ ने इस मामले में अपना गवाह बनाया है।

पढ़े: पवन बंसल के भांजे समेत दस पर आरोप तय

बंसल को गवाह बनाने पर आरोपियों को आपत्ति


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.