PreviousNext

छह पुलिसकर्मियों के हत्यारे और लश्कर आतंकी बशीर की तलाश में छापेमारी

Publish Date:Tue, 20 Jun 2017 02:08 PM (IST) | Updated Date:Tue, 20 Jun 2017 02:09 PM (IST)
छह पुलिसकर्मियों के हत्यारे और लश्कर आतंकी बशीर की तलाश में छापेमारीछह पुलिसकर्मियों के हत्यारे और लश्कर आतंकी बशीर की तलाश में छापेमारी
छह पुलिस कर्मियों के हत्यारे मास्टरमांइड लश्कर कमांडर बशीर की तलाश में पुलिस और सुरक्षाबल दक्षिण कश्मीर में जगह-जगह छापेमारी कर रहे हैं।

श्रीनगर (ब्युरो)। अनंतनाग में थाना प्रभारी सहित छह पुलिस कर्मियों के हत्यारे आतंकियों की तलाश में पुलिस और सुरक्षाबल दक्षिण कश्मीर में जगह-जगह छापेमारी कर रहे हैं। हमले का मास्टरमांइड लश्कर कमांडर बशीर वानी उर्फ लश्करी था। उसी ने ही कुलगाम में 16 जून को आतंकी जुनैद मट्टू की मुठभेड़ में मौत के एक घंटे के भीतर ही बदला लेने के लिए पुलिस कर्मियों पर बड़ा हमला करवाया था। वह स्थानीय आतंकी है और कोकरनाग में रहता है जो अब दक्षिण कश्मीर में छिपा है।

अचानक हुआ था हमला
यह हमला 16 जून को अच्छाबल में उस समय हुआ था जब थाना प्रभारी फिरोज डार अन्य पुलिस कर्मियों के साथ थाजीवारा इलाके में अल्पसंख्यक समुदाय की बस्ती में स्थित पुलिस चौकी मुआयना कर रहे थे। घात लगाकर बैठे आतंकियों के दल ने अचानक हमला कर दिया था जिसमें सभी शहीद हो गए।

राज्य पुलिस महानिदेशक एसपी वैद के अनुसार हमला करवाने वाले लश्कर आतंकियों को जिंदा व मुर्दा पकडऩे के लिए पुलिस जुटी है। हमले का मुख्य सूत्रधार बशीर लश्करी था। उस पर दस लाख का इनाम रखा गया है।

खूंखार था जुनैद
दस लाख का इनामी जुनैद मट्टू लश्कर के सबसे खूंखार आतंकियों में से एक था। सात पुलिसकर्मियों व दो बैंक कर्मियों की हत्या के अलावा सुरक्षाबलों के काफिलों में हमले करने के साथ हथियारों की दर्जनों लूटपाट की वारदातों में वह शामिल था।

यह भी पढ़ें : पुलवामा व शोपियां में सेना पर आतंकी हमले, युवक घायल 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Raids in search of LeT terrorist Bashir(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

जानें, क्यों रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति पद के लिए भाजपा की पसंद बनेभारत-पाकिस्तान मैच के बाद लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, 15 लोग गिरफ्तार
यह भी देखें