Move to Jagran APP

राजनीति से आठ माह गायब रहे राहुल, अब लड़ेंगे ये लड़ाई

करीब दो माह की छुट्टी के बाद लौटे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को फिर से सक्रिय राजनीति में नजर आए। अपने घर के बाहर उन्होंने किसानों के छह सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। इस दौरान राहुल ने किसानों की समस्याएं भी सुनीं।

By Sachin kEdited By: Published: Sat, 18 Apr 2015 07:42 AM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2015 09:22 PM (IST)
राजनीति से आठ माह गायब रहे राहुल, अब लड़ेंगे ये लड़ाई

नई दिल्ली। करीब दो माह की छुट्टी के बाद लौटे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को फिर से राजनीति में सक्रिय नजर आए। अपने घर के बाहर उन्होंने किसानों के छह सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। इस दौरान राहुल ने किसानों की समस्याएं भी सुनीं।

prime article banner

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मौसम ने किसानों को मार दिया है। उनके मुताबिक, कोई भी सरकार हो अब राहुल किसानों की लड़ाई लड़ेंगे। प्रतिनिधमंडल में उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के किसान शामिल थे।

राहुल ने किसानों से भूमि अधिग्रहण बिल पर रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाली रैली में अधिक से अधिक संख्या में आने की भी अपील की। हालांकि इस दौरान किसानों से राहुल से रैली के वक्त को लेकर सवाल भी उठाए। उनके मुताबिक, रैली तय करने वालों को खेती का नहीं पता।

गौरतलब है कि कांग्रेस की इस रैली के माध्यम से सक्रिय राजनीति से करीब आठ माह दूर रहने वाले राहुल को फिर से चमकाने की कवायद की कोशिश की जा रही है। अब पार्टी नेताओं के साथ आम लोगों की भी नजर इस रैली में राहुल के भाषण पर होगी।

सुरजेवाला के मुताबिक, हम चाहते हैं कि किसानों को यहां पहुंचने का पर्याप्त समय मिले। किसान सुदूर क्षेत्रों से 19 अप्रैल को रैली के लिए रामलीला मैदान पहुंचने वाले हैं।

दिग्विजय रहेंगे साथ
रैली में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के भूमि अधिग्रहण कानून के खिलाफ आवाज बुलंद की जाएगी। सूत्रों के मुताबिक, इस दौरान राहुल के साथ वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जयराम रमेश व दिग्विजय सिंह भी रहेंगे।

पार्टी का शक्ति प्रदर्शन

यह रैली एक प्रकार से राहुल की वापसी की घोषणा और पार्टी द्वारा अपनी शक्ति के प्रदर्शन के रूप में देखी जा रही है। कांग्रेस को चलो दिल्ली चलो के अपने नारे के साथ देश के विभिन्न भागों से बड़ी संख्या में लोगों के रैली में पहुंचने की उम्मीद है।

तस्वीरों में देखें राहुल का 'किसान प्रेम'

पढ़ेंः राहुल की अग्निपरीक्षा

छुट्टियों से लौटने के बाद कार्यालय तक ही सिमटे रहे राहुल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.