Move to Jagran APP

राहुल गए थे दलितों के जख्म पर मरहम लगाने, मिलकर अाए 'अपराधी' से

गुरुवार को राहुल गांधी जब अस्पताल में पीड़ितों से मिलने गये थे तब बेड के बगल में खड़ी एक महिला को पीड़ितों की रिश्तेदार समझकर गले लगाया था।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Sun, 24 Jul 2016 11:02 AM (IST)Updated: Sun, 24 Jul 2016 03:43 PM (IST)
राहुल गए थे दलितों के जख्म पर मरहम लगाने, मिलकर अाए 'अपराधी' से

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात के उना में दलितों की पिटाई के बाद पीड़ितों से मिलने गये थे। वहां अस्पताल में उन्होंने एक एेसी महिला को गले लगाया, जिसके ऊपर कई अपराधिक मामले दर्ज हैं।

loksabha election banner

महिला की पहचान रामबेन मुछड़िया के रूप में हुई है। उसके खिलाफ मालवीय नगर और प्रद्युम्न नगर थाने में दो आपराधिक मामले भी दर्ज हैं। रामबेन पर 2009 में एक बिल्डर से धन उगाही के लिए फोन करने के आरोप हैं। वह कथित तौर पर 2012 में दंगा करने और सरकारी काम में बाधा डालने की भी आरोपी है। बताया जा रहा है कि महिला का पीड़ितों से कोई दूर-दूर का रिश्ता नहीं है।

पढ़ेंः गुजरात में उना हिंसा के पीड़ितों से मिले राहुल गांधी, जख्म पर लगाया मरहम

गुरुवार को राहुल गांधी जब अस्पताल में पीड़ितों से मिलने गये थे तब बेड के बगल में खड़ी एक महिला को पीड़ितों की रिश्तेदार समझकर गले लगाया था। सूत्रों का कहना है कि रामबेन ने खुद को पीड़ित का रिश्तेदार बताया था। नाना मावा इलाके की रहने वाली रामबेन ने अस्पताल प्रशासन से रामबेन सरवैया के नाम पर पास हासिल किया था। उसने शनिवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि वह एक सामाजिक कार्यकर्ता है। उसे इस घटना से गहरा दुख हुआ है। जब उससे पास के बारे में पूछा गया तो उसने बताया कि वह भी एक दलित परिवार से संबंध रखती है। उसने पास पाने के लिए अपनी मां के सरनेम का इस्तेमाल किया।

सुरक्षा से खिलवाड़

राहुल गांधी को जेड प्लस सिक्यॉरिटी मिली है। अब राहुल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं। जेड प्लस सिक्यॉरिटी वाले किसी भी हस्ती से कौन-कौन मुलाकात करेगा, स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना देनी होती है। उसके बाद पास जारी किये जाते हैं।

पढ़ेंः सीएम केजरीवाल ने कहा- गुजरात सरकार और भाजपा दलित विरोधी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.