Move to Jagran APP

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा- 'मैडम चीफ मिनिस्टर यह 2017 है, 1817 नहीं'

राहुल गांधी ने ट्वीट कर राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे पर निशाना साधा है।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Mon, 23 Oct 2017 10:25 AM (IST)Updated: Mon, 23 Oct 2017 11:20 AM (IST)
राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा- 'मैडम चीफ मिनिस्टर यह 2017 है, 1817 नहीं'
राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा- 'मैडम चीफ मिनिस्टर यह 2017 है, 1817 नहीं'

जयपुर (जेएनएन)। राजस्थान में सरकारी अधिकारियों, जज एवं मजिस्ट्रेट के खिलाफ परिवाद पर प्रसंज्ञान, पुलिस जांच और प्रकरण की मीडिया रिपोíटंग से पहले राज्य सरकार की मंजूरी लेने का अध्यादेश विवादों में फंसता नजर आ रहा है। सोमवार से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र में वसुंधरा राजे सरकार इस अध्यादेश का विधेयक पास करवाने की तैयारी कर रही है। वहीं कांग्रेस सहित विपक्षी दलों और सामाजिक संगठनों ने विधेयक का विरोध किया है।

loksabha election banner

इस बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री पर निशाना साधा है। राहुल ने रविवार को ट्वीट किया कि 'मैडम चीफ मिनिस्टर, हम 21वीं सदी में रह रहे हैं, यह 2017 है,1817 नहीं' है। राहुल ने अपने ट्वीट में 1817 का उल्लेख कर ग्वालियर के सि¨धया राजघराने द्वारा इसी वर्ष में अंग्रेजों को पूर्ण सहयोग देने की संधि की गई संधि की याद दिलाई है।

इधर राज्य विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता रामेश्वर डूडी ने रविवार को कहा कि कांग्रेस इस विधेयक का विरोध करेगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने इस कानून को जनता के खिलाफ बताते हुए रविवार को प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं के साथ बातचीत की, कांग्रेस इस मुद्दे को लेकर जनता के बीच जाने की तैयारी कर रही है। वहीं आम आदमी पार्टी ने इस कानून को कोर्ट में चुनौती देने की बात कही है।

राजस्थान के संसदीय कार्यमंत्री राजेंद्र राठौड़ ने कहा,  'सीआरपीसी की धारा 156 (3) का दुरुपयोग कर प्रेस के माध्यम से अफसरों एवं सरकार की छवि धूमिल की जा रही थी। अनावश्यक मुकदमेबाजी रोकने के लिए यह कानून लाना पड़ रहा है। महाराष्ट्र में भी इस तरह का कानून है।'

यह भी पढ़ें: राजे सरकार ने न्यायाधीशों, नौकरशाहों को जांच से बचाने वाला अध्यादेश लागू

यह भी पढ़ें: राजस्थान में कर्मियों के सोशल मीडिया पोस्ट पर अब सरकारी पहरा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.