Move to Jagran APP

मोदी आए तो उद्योगपति का होगा ताजमहल : राहुल

विश्वदाय स्मारक आगरा किला से लगे रामलीला मैदान का बड़ा हिस्सा भरा न था। जो लोग थे, उनमें भी जोश का अभाव था। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को ऐसे ठंडे इस्तकबाल का शायद अंदाजा न रहा होगा। लेकिन लोगों का यह रुख राहुल के तीरों की धार कम न कर सका। उन्होंने आगरा की समस्याओं से शुरुआत की। आखिर मोदी को कठघरे में खड़े करने तक आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि यदि मोदी सरकार में आए तो ताजमहल भी किसी उद्योगपति को दे दिया जाएगा।

By Edited By: Published: Tue, 15 Apr 2014 02:55 PM (IST)Updated: Tue, 15 Apr 2014 11:54 PM (IST)
मोदी आए तो उद्योगपति का होगा ताजमहल : राहुल

आगरा [जासं]। विश्वदाय स्मारक आगरा किला से लगे रामलीला मैदान का बड़ा हिस्सा भरा न था। जो लोग थे, उनमें भी जोश का अभाव था। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को ऐसे ठंडे इस्तकबाल का शायद अंदाजा न रहा होगा। लेकिन लोगों का यह रुख राहुल के तीरों की धार कम न कर सका। उन्होंने आगरा की समस्याओं से शुरुआत की। आखिर मोदी को कठघरे में खड़े करने तक आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि यदि मोदी सरकार में आए तो ताजमहल भी किसी उद्योगपति को दे दिया जाएगा।

loksabha election banner

आगरा लोकसभा सीट के प्रत्याशी उपेंद्र सिंह के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने पूछा भाजपा जिस होर्डिग पर भ्रष्टाचार मिटाने के नारे लिख रही है, वह होर्डिग लगाने को पैसा कहां से आया। यह पैसा गुजरात के टॉफी मॉडल से आ रहा है। पहले भाजपा में पहले आडवाणी हुआ करते थे, लेकिन मोदी और अडाणी आ गए हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष के मंच पर गठबंधन के सहयोगी रालोद का कोई नेता दिखाई नहीं दिया। न वहां रालोद के झंडे थे। जबकि आगरा जिले के अंतर्गत आने वाली फतेहपुर सीकरी सीट से लोकदल की टिकट पर अमर सिंह चुनाव लड़ रहे हैं।

इससे पहले महाराष्ट्र के हिंगोली और पुणे जनसभाओं में कांग्रेस उपाध्यक्ष ने महिला जासूसी मामले को लेकर नमो पर हमला किया। राहुल ने कहा, 'इस समय गुजरात में अडानीजी का राज है। पहले भाजपा में अटल बिहारी वाजपेयी-लालकृष्ण आडवाणी की जोड़ी थी। अब नरेंद्र मोदी-गौतम अडानी की जोड़ी है और उनका विकास मॉडल टॉफी मॉडल है। गुजरात मॉडल को टॉफी मॉडल करार देने की वजह स्पष्ट करते हुए राहुल ने कहा, 'गुजरात में अडानीजी को एक रुपये प्रति वर्गमीटर जमीन दी गई। एक रुपये में टॉफी ही मिल सकती है। इसलिए कह रहा हूं कि यह गुजरात मॉडल नहीं, बल्कि विकास का टॉफी मॉडल है।'

पढ़ें: टॉफी सरीखा है गुजरात का विकास मॉडल

मुझे पीएम के खिलाफ कठोर बयान नहीं देना चाहिए था: मोदी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.